Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» चाय पत्ती डले ग्रीन राइस और पनीर पिकाटा ट्राय कीजिए कभी

चाय पत्ती डले ग्रीन राइस और पनीर पिकाटा ट्राय कीजिए कभी

शेफ विकास खन्ना यूनीक एक्सपेरिमेंट्स करते हैं किचन में। फूलों में फलों की स्टफिंग करके यूनीक डिशेस भी उनके...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 03:30 AM IST

चाय पत्ती डले ग्रीन राइस और पनीर पिकाटा ट्राय कीजिए कभी
शेफ विकास खन्ना यूनीक एक्सपेरिमेंट्स करते हैं किचन में। फूलों में फलों की स्टफिंग करके यूनीक डिशेस भी उनके इनोवेशंस में शामिल हैं। कद्दू के फूल में पाइनेपल की स्टफिंग करते हैं। हालांकि वे बताते हैं कि वे थोड़े आलसी हैं और खुद के लिए खाना बनाना हो तो जो भी सब्ज़ियां, अनाज या दालें है उन्हें एक साथ मिक्स कर फ्राय कर देते हैं, लेकिन जब शेफ के किरदार में होते हैं तो नर्म मिज़ाज वाले विकास बेहद सख्त हैं। रविवार को जब वे इंदौर आए तो सराफा के व्यंजनों का स्वाद चखने भी गए। सिटी भास्कर के पाठकों के लिए उन्होंने अपनी पांच इनोवेटिव डिशेस शेअर कीं।

1. चाय वाले ग्रीन राइस

एक कप ग्रीन राइस (ऑनलाइन मिल जाएंगे) पानी में भिगोकर रख दें। दालचीनी, छह हरी इलायची, माइक्रोवेव में बना रहे हैं तो 350 फेरेनहाइट पर प्रीहीटेड अवन में एक मीडियम पॉट में मक्खन डालकर कड़ी पत्ता, लौंग, दालचीनी, किसी अदरक और इलायची सॉटे करें। इसमें चावल, पानी, नमक और टी-बैग्स डलाकर उबालें। एक मोटा गीला कपड़ा डालकर ढक्कन लगा दें। 12-15 मिनट बेक करें।

2. मस्टर्ड वेजिटेबल करी

चॉप्ड फ्रेंच बीन्स, मटर और गाजर स्टीम करके अलग रख दें। दो मीडियम साइज़ आलू उबाल कर, छोटे पीसेस में काट लें। करी बेस बनाने के लिए पैन में थोड़ा तेल गर्म कर उसमें जीरा, बारीक कटी लहसुन और बारीक कटे प्याज डालकर सॉटे करें। हल्दी और लालमिर्च डालने के बाद थोड़ा कोकोनट मिल्क डालें, वेजिटेबल स्टॉक और डिजोन मस्टर्ड डालकर नमक डालें। स्टीम्ड वेजिटेबल्स डालकर पांच मिनट पकाएं और सर्व करें।

3. पनीर पिकाटा

पनीर क्यूब्स को नमक और काली मिर्च पाउडर से सीज़न करें। गर्म घी श मक्खन में अलग अलग साइड को एक-एक मिनट के लिए सेंकें। प्लेट में रखकर कवर करें और गर्म रखें। अब वाइन या अंगूर का जूस या वेजिटेबल स्टॉक डालकर पैन को डीग्लेज़ कर लें। प्याज अदरक ग्रीन चिली और पैपर डालकर 2 मिनट के लिए स्टिर करें। लेमन जूस, मक्खन और सिलेंट्रो डालकर इसे पनीर पर डालिए। ऊपर से थोड़ा चाट मसाला डालकर सर्व कीजिए।

मास्टरशेफ ने दिए कुकिंग टिप्स

अगर आपको अपनी डिश में हल्दी का पीला रंग चाहिए, तो लाल मिर्च मत डालिए। इससे रंग मटमैला हो जाएगा।

हरी सब्ज़ियां का रंग बरकरार रखने के लिए पहले उन्हें गुनगुने पानी में कुछ देर रखिए और फिर बर्फ के पानी में डालिए। टी बैग सावधानी से निकालकर प्लेट में डालें और सिलैंट्रो से गार्निश करके सर्व करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: चाय पत्ती डले ग्रीन राइस और पनीर पिकाटा ट्राय कीजिए कभी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×