Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» बारिश के पानी से बचने मैदान से 6 इंच ऊपर पटिए पर रखेंगे कुर्सियां

बारिश के पानी से बचने मैदान से 6 इंच ऊपर पटिए पर रखेंगे कुर्सियां

स्वच्छता मिशन के अवॉर्ड देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को इंदौर आएंगे। महाराष्ट्र में भीमा-कोरेगांव...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 03:30 AM IST

बारिश के पानी से बचने मैदान से 6 इंच ऊपर पटिए पर रखेंगे कुर्सियां
स्वच्छता मिशन के अवॉर्ड देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को इंदौर आएंगे। महाराष्ट्र में भीमा-कोरेगांव हिंसा के आरोपियों से संदिग्ध ईमेल और चिट्ठी मिलने की घटना के बाद पीएम की सुरक्षा को लेकर शासन, जिला प्रशासन और पुलिस विभाग सतर्क है।

सभास्थल नेहरू स्टेडियम पर डोम बनाने का काम शुरू हो गया है। तीन ऐसे मजबूत डोम बनाए जा रहे हैं, जो आंधी में भी टिके रहें। इसके लिए गुजरात की एक कंपनी को काम सौंपा है। हालांकि अब तक स्टेडियम का उपयोग सभा के लिए करने पर कोर्ट से मंजूरी नहीं मिली है। बारिश को देखते हुए स्टेडियम में ग्राउंड से 6 इंच ऊपर पटिए लगाए जाएंगे, उसी पर कुर्सियां होंगी, ताकि पानी से परेशानी न आए। चारों तरफ सीसीटीवी लगाए जाएंगे। ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी।

प्रधानमंत्री का इंदौर कार्यक्रम

मुख्य सचिव ने लिया तैयारियाें का जायजा, एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर, रिंग रोड होते हुए स्टेडियम पहुंचेंगे पीएम मोदी

अगर एेनवक्त पर बदलाव हुआ तो फिर हेलिकॉप्टर से जाएंगे

पीएम एयरपोर्ट उतरकर सुपर कॉरिडोर, एमआर-10 होते हुए रिंग रोड से स्टेडियम पहुंचेंगे। हालांकि एेनवक्त पर कुछ बदलाव होता है तो हेलिकॉप्टर से डेली कॉलेज के आसपास भी उतर सकते हैं। गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के जरिए मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह और पुलिस महानिदेशक ऋषिकुमार शुक्ला, अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया ने बैठक ली। इसमें कलेक्टर निशांत वरवड़े, डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के साथ अन्य अधिकारी मौजूद थे। वीसी से मिले निर्देशों के बाद अधिकारी सीधे सभास्थल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। शाम को एयरपोर्ट जाकर तैयारियां देखीं।

पीएम यहां कुल 10 अवॉर्ड देंगे, सफाई में नंबर-1 आने पर मेयर, पूर्व निगमायुक्त सहित 5 को मिलेंगे अवॉर्ड

पीएम से अवॉर्ड लेने के लिए महापौर मालिनी गौड़, पूर्व निगमायुक्त और अब उज्जैन कलेक्टर मनीष सिंह, निगमायुक्त आशीष सिंह, कलेक्टर निशांत वरवड़े और पूर्व मिशन संचालक डॉ. मंजू शर्मा के नाम तय हुए हैं। सभी को 22, 23 जून को इंदौर में ही रहने के लिए कहा गया है। पीएम स्वच्छ भारत की अवॉर्ड कैटेगरी में सिर्फ 10 अलग-अलग अवॉर्ड देंगे। 23 जून को ही सुबह एक कार्यक्रम ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह सूरी अन्य शहरों के अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड देंगे। पीएम इंदौर, भोपाल और चंडीगढ़ सहित अन्य कैटेगरी के 10 अवॉर्ड ही देंगे।

कार्यक्रम के लिए बास्केटबॉल के बास्केट भी उखाड़ दिए

हाई कोर्ट में आज सुनवाई

शहर में स्टेडियम से सुरक्षित कोई स्थान नहीं, पीएम की सभा के लिए अनुमति दी जाए : प्रशासन

पीएम के कार्यक्रम के लिए नेहरू स्टेडियम को आयोजन स्थल बनाए जाने के मामले में हाई कोर्ट की डिविजन बेंच में प्रशासन की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। प्रशासन ने याचिका में उल्लेख किया है कि प्रधानमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। उनके आयोजन के लिए कवर किया हुआ स्थान होना जरूरी है। नेहरू स्टेडियम से सुरक्षित स्थान शहर में कहीं नहीं है। जितनी संख्या में लोग आएंगे, उसके हिसाब से स्टेडियम सबसे अनुकूल स्थान है। वैसे भी यह कार्यक्रम आम जनता के लिए है, पूरी तरह सरकारी है। स्टेडियम के उपयोग के लिए जो गाइडलाइन बनाई गई है, उसमें ऐसे आयोजनों का उल्लेख है। याचिका पर गुरुवार को ही सुनवाई होना थी, लेकिन डिविजन बेंच गठित नहीं होने के कारण एक दिन आगे बढ़ गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×