• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Indore
  • News
  • यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी कोर्स के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई
--Advertisement--

यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी कोर्स के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई

News - देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी कोर्स में रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी। यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 03:30 AM IST
यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी कोर्स के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई
देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी कोर्स में रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी। यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो फिर खोली जा रही है। 17 से 19 जून तक रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। इससे पहले 30 मई से 9 जून तक रजिस्ट्रेशन हुए थे। 14 जून को पहली प्रावीण्य सूची आने वाली थी। छात्र सूची का इंतजार करते रहे लेकिन नहीं आई। देर शाम यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नया शेड्यूल जारी कर दिया। पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए 14 जून को रजिस्ट्रेशन खत्म हो चुके थे लेकिन अब 18 जून तक होंगे। ये रजिस्ट्रेशन कन्वेंशनल कोर्स बीए, बीकॉम, बीएससी आदि के लिए किए जा रहे।

बीई के रजिस्ट्रेशन आज से : बीई के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू की जा रही। छात्र 4 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। शहर में 60 इंजीनियर कॉलेज हैं। छात्रों को दस्तावेजों का सत्यापन भी करवाना होगा। विभाग ने एडमिशन रूल 2018 जारी कर दिए। एमबीए, एमसीए, फार्मेसी सहित अन्य कोर्स के लिए भी जल्द प्रक्रिया शुरू की जाएगी लेकिन अभी केवल बीई की काउंसलिंग का शेड्युल जारी किया गया है।

बीएड के रजिस्ट्रेशन 3 तक : बीएड, एमएड के लिए शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन शुरू किए जा रहे। यह प्रक्रिया 3 जुलाई तक चलेगी। बीएड व एमएड सहित छह अन्य विषय में प्रवेश प्रक्रिया तीन चरणों में होगी।

X
यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी कोर्स के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..