• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Indore
  • News
  • स्टेट बार काउंसिल सदस्यों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी पर सदस्य के पुतले को पीटा और जलाया
--Advertisement--

स्टेट बार काउंसिल सदस्यों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी पर सदस्य के पुतले को पीटा और जलाया

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 03:30 AM IST

News - वकीलों को सनद देने वाली मप्र स्टेट बार काउंसिल के सदस्य भूपनारायण सिंह द्वारा काउंसिल के ही सदस्यों के खिलाफ...

स्टेट बार काउंसिल सदस्यों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी पर सदस्य के पुतले को पीटा और जलाया
वकीलों को सनद देने वाली मप्र स्टेट बार काउंसिल के सदस्य भूपनारायण सिंह द्वारा काउंसिल के ही सदस्यों के खिलाफ जातिसूचक शब्द का उपयोग और अशोभनीय टिप्पणी का वकीलों ने कड़ा विरोध किया है। इंदौर में वकीलों ने विरोध स्वरूप भूपनारायण के पुतले को जूतों से पीटा, पुतले की शवयात्रा निकाली और फूंका। वकीलों ने हस्ताक्षरयुक्त पत्र भेजकर काउंसिल से मांग की कि काउंसिल की बैठक बुलाकर उसमें अविश्वास पारित कर भूपनारायण को सदस्य पद से हटाया जाए। इस घटना से वकीलों के सदन देने वाली संस्था फिर सुर्खियों में आ गई है।

गुना निवासी काउंसिल सदस्य भूपनारायण ने बार काउंसिल के सदस्यों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। इसके खिलाफ इंदौर में हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव मनीष यादव और पूर्व उपाध्यक्ष सूरज शर्मा की अगुआई में सिंह के खिलाफ नारेबाजी कर पुतले को जूतों से पिटाई करते हुए शवयात्रा निकालकर फूंका। इसमें एडवोकेट हितेश शर्मा, रोहित उज्जैनी, आदित्य तोमर, शिवेंद्र तिवारी आदि शामिल हुए।

वायरल ऑडियो क्लिप बनी चर्चा का विषय- हाई कोर्ट बार के पूर्व सचिव यादव के मुताबिक चार-पांच दिन पहले देवास बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामप्रसाद सूर्यवंशी ने बार काउंसिल के सदस्य भूपनारायण से बात की कि देवास में वकीलों के चैंबर कब तक बनेंगे। इस पर भूपनारायण ने बार काउंसिल के सदस्यों के बारे में जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। यह ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद वकीलों में चर्चा का विषय बना हुआ है। यादव के मुताबिक बाद में भूपनारायण सिंह ने देवास बार एसोसिएशन अध्यक्ष सूर्यवंशी की सनद सस्पेंड करवा दी।

X
स्टेट बार काउंसिल सदस्यों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी पर सदस्य के पुतले को पीटा और जलाया
Astrology

Recommended

Click to listen..