• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • 13 दिन में भी विभाग ने किराया सूची जारी नहीं की, बस वाले कर रहे मनमानी वसूली
--Advertisement--

13 दिन में भी विभाग ने किराया सूची जारी नहीं की, बस वाले कर रहे मनमानी वसूली

परिवहन विभाग द्वारा बस संचालकों के भारी दबाव के बाद 30 मई को बस किराए में नौ प्रतिशत की वृद्धि की गई थी, लेकिन इसके दो...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 03:35 AM IST
परिवहन विभाग द्वारा बस संचालकों के भारी दबाव के बाद 30 मई को बस किराए में नौ प्रतिशत की वृद्धि की गई थी, लेकिन इसके दो सप्ताह बाद भी विभाग ने नई किराया सूची जारी नहीं की है। इस कारण बस संचालक बढ़े हुए किराए की अपने हिसाब से गणना करते हुए यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि सूची जल्द जारी की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बस संचालक लंबे समय से बसों का किराया 40 प्रतिशत बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे। 8 मई को संभाग के बस संचालकों ने 21 मई से संभाग में बसों की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी। उनके समर्थन में जबलपुर सहित अन्य जिलों और संभाग के बस संचालक भी हड़ताल पर उतरने की घोषणा करने लगे। इसे देख शासन ने 20 मई को ही बसों के किराए में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। इसके बाद भी असंतुष्ट बस संचालकों ने शहर के तीन बस स्टैंड से एक दिन की बसों की हड़ताल रखी थी। शासन ने 30 मई को बस किराए को 0.92 पैसे प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 1 रुपए प्रति किलोमीटर करने का नोटिफिकेशन जारी किया था, इसके बाद 31 मई से ही बस संचालकों द्वारा बसों में बढ़ा हुआ किराया लिया जा रहा है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..