• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • खंडवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती के लिए देर रात तक होते रहे डॉक्टरों के इंटरव्यू
--Advertisement--

खंडवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती के लिए देर रात तक होते रहे डॉक्टरों के इंटरव्यू

एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) की टीम खंडवा, रतलाम और विदिशा के मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण करने कभी भी पहुंच सकती...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 03:35 AM IST
एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) की टीम खंडवा, रतलाम और विदिशा के मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण करने कभी भी पहुंच सकती है। इसके लिए कॉलेज खुद को तैयार करने में जुटे हैं। इन कॉलेजों में प्रतिनियुक्ति पर स्टाफ को भेजा गया है।

खंडवा मेडिकल कॉलेज की बात करें तो यहां भी फैकल्टी नहीं जुटाई जा सकी, इसलिए गुरुवार को संभागायुक्त कार्यालय में डॉक्टरों की भर्ती के लिए आवेदकों के इंटरव्यू लिए गए। यह प्रक्रिया देर रात तक चलती रही। सूत्रों के अनुसार, इसमें रिटायर्ड डॉक्टरों को भी बुलाया गया। प्रदेश सरकार सात नए मेडिकल कॉलेजों में इसी शैक्षणिक वर्ष से एमबीबीएस में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करना चाहती है, लेकिन एमसीअाई ने मान्यता नहीं दी थी। बाद में राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। इसके बाद कोर्ट ने दोबारा मौका दिया कि इन कॉलेजों में एमसीआई के मापदंडों के अनुरूप व्यवस्थाएं मिलेंगी तो इसी साल प्रवेश किए जाएं। इसके बावजूद यहां स्टाफ की कमी है। संभागायुक्त की अध्यक्षता वाली समिति ने तुरंत साक्षात्कार करवाए।

शुक्रवार या शनिवार को एमसीआई की टीम निरीक्षण के लिए आ सकती है। अनुमति मिलने पर 23 जुलाई से होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया में छात्रों के पास इन सरकारी कॉलेजों को चुनने का विकल्प भी होगा। करीब 400 एमबीबीएस सीटें राज्य को मिलेंगी।