Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» चुनाव कार्य में लापरवाही; एसडीएम के खिलाफ जांच के आदेश, 14 बीएलओ सस्पेंड

चुनाव कार्य में लापरवाही; एसडीएम के खिलाफ जांच के आदेश, 14 बीएलओ सस्पेंड

चुनाव कार्य की समीक्षा बैठक ले रहे कलेक्टर निशांत वरवड़े ने गुरुवार को बैठक के दौरान ही लापरवाही पाए जाने पर राऊ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 03:40 AM IST

चुनाव कार्य की समीक्षा बैठक ले रहे कलेक्टर निशांत वरवड़े ने गुरुवार को बैठक के दौरान ही लापरवाही पाए जाने पर राऊ एसडीएम रवि कुमार सिंह, राऊ तहसीलदार पल्लवी पुराणिक व महू तहसीलदार तपिश पांडे के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए। 14 बीएलओ और 4 सुपरवाइजर को भी सस्पेंड करने के आदेश दे दिए। कलेक्टोरेट में शाम चार बजे से रात सवा नौ बजे तक बैठक चलती रही।

शुरुआत में जब कलेक्टर ने चुनाव काम को लेकर आंकड़े लिए तो कम जानकारी होने पर नाराज होकर यह कहकर चले गए कि आंकड़े एक बार सब देख लो, फिर ब्रेक लेकर आता हूं। बाद में उन्होंने चेंबर में सारी जानकारी जांची और लापरवाही पाए जाने पर विभागीय जांच और सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए। राऊ में मतदान केंद्र के युक्तियुक्तकरण के आंकड़े सही नहीं थे और आयोग को जानकारी भेजने के बाद बताया कि 11 और केंद्र बनाने हैं। इसी के चले राऊ क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार और बीएलओ पर कार्रवाई की। इसी तरह महू में कांग्रेस नेता अंतर सिंह दरबार द्वारा मतदाता सूची को लेकर हुई शिकायत जांच में सही पाई गई, इससे नाराज कलेक्टर ने इस क्षेत्र के तहसीलदार पाण्डे के साथ ही बीएलओ और सुपरवाइजर पर कार्रवाई के आदेश दिए। बैठक में चुनाव काम की प्रभारी व अपर कलेक्टर निधि निवेदिता, अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े के साथ ही अन्य अधिकारी मौजूद थे।

चुनाव की निष्पक्षता के लिए होगी सख्ती : कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कहा मतदाता सूची की शुद्दता और चुनाव की निष्पक्षता के लिए किसी भी अधिकारी पर कार्रवाई की जरूरत होगी तो वह की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×