--Advertisement--

337 किसानों को वितरित किए 38.98 लाख रु. की प्रोत्साहन राशि के प्रमाण-पत्र

भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजनांतर्गत कृषकों को प्रोत्साहन राशि वितरण और जिला...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 02:55 AM IST
337 किसानों को वितरित किए 38.98 लाख रु. की प्रोत्साहन राशि के प्रमाण-पत्र
भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर

मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजनांतर्गत कृषकों को प्रोत्साहन राशि वितरण और जिला स्तरीय किसान सम्मेलन कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित किया गया। मप्र शासन किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जित गेहूं पर 265 रुपए प्रति क्विंटल की दर से मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के तहत 337 किसानों को 38 लाख 98 हजार रुपए की राशि के प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

मंडी परिसर में हुए कार्यक्रम में विशेष अतिथि विधायक नागरसिंह चौहान और विशिष्ट अतिथि कृषि उपज मंडी जोबट अध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव, जिला पंचायत कृषि समिति अध्यक्ष अमनसिंह भिंडे थे। कार्यक्रम में कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक चौहान ने केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की हितकारी योजना के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने उपस्थित किसानों से अपनी उपज का अनिवार्य रूप से पंजीयन कराकर उसे कृषि मंडी में ही विक्रय करने का आह्वान किया। ताकि उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरणों को लेकर भी प्रदेश सरकार विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने अविवादित नामांतरण व बंटवारे आदि के प्रकरणों के निराकरण के लिए आगे आने का ग्रामीणों से आह्वान किया।

सम्मेलन में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जित गेहूं पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के तहत जिले के 337 किसानों को 38 लाख 98 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि के प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए। सम्मेलन में बड़ी संख्या में जिलेभर से ग्रामीणजन उपस्थित हुए। सम्मेलन में कृषि वैज्ञानिकों, विशेषज्ञों ने आधुनिक पद्धतियों से कृषि, पशुपालन आदि के तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सम्मेलन स्थल पर कृषि, पशुपालन विभाग, उद्यानिकी विभाग की प्रदर्शनियां विशेष आकर्षण का केंद्र थी। कार्यक्रम में एसडीएम केसी ठाकुर, तहसीलदार आरसी खतेड़िया, डीडीए कृषि केसी वास्केल, डीडीए आत्मा डीके मौर्य, डीडीए पशुपालन डाॅ. परमार, डीडीए उद्यानिकी चौहान सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। संचालन बीआरसी अविनाश वाघेला ने किया।

सीएम के संबोधन को लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से सुना

किसान महासम्मेलन के तहत जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संबोधन को एलईडी स्क्रीन के माध्यम से आलीराजपुर में आयोजित सम्मेलन में उपस्थित किसानों, जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारियों ने सुना।

कृषि वैज्ञानिकों ने कृषि व पशुपालन की आधुनिक पद्धतियां बताई

सम्मेलन में प्रोत्साहन राशि के प्रमाण पत्र देते विधायक चौहान और मौजूद ग्रामीणजन।

X
337 किसानों को वितरित किए 38.98 लाख रु. की प्रोत्साहन राशि के प्रमाण-पत्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..