Home | Madhya Pradesh | Indore | News | जोबट लोक सेवा केंद्र को आदर्श बनाने की तैयारी, संचालकों ने किया दौरा

जोबट लोक सेवा केंद्र को आदर्श बनाने की तैयारी, संचालकों ने किया दौरा

जोबट लोक सेवा केंद्र को बनाया जाएगा आदर्श, चर्चा करते अधिकारी। भास्कर संवाददाता | जोबट जोबट लोक सेवा केंद्र को...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 01, 2018, 03:20 AM IST

जोबट लोक सेवा केंद्र को आदर्श बनाने की तैयारी, संचालकों ने किया दौरा
जोबट लोक सेवा केंद्र को आदर्श बनाने की तैयारी, संचालकों ने किया दौरा
जोबट लोक सेवा केंद्र को बनाया जाएगा आदर्श, चर्चा करते अधिकारी।

भास्कर संवाददाता | जोबट

जोबट लोक सेवा केंद्र को आदर्श बनाने के क्रम में राज्य लोक सेवा अभिकरण के प्रशासकीय संचालक चंद्रमोहन मिश्र व अभिनव सिसौदिया ने केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान समाधान एक दिवस में प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया गया। उन्होंने ऑपरेटर, आवेदकों व प्राधिकृत अधिकारी व नायब तहसीलदार सोनिका सिंह से समाधान एक दिवस के बारे में चर्चा कर जिला प्रबंधक को प्रचार के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा खाता-खसरा, नकल एवं नक्शे के आवेदकों को लोक सेवा केंद्र से एक दिन में सेवाएं दी जाए। वर्तमान में प्रदेश में कोलार लोक सेवा केंद्र को आदर्श घोषित किया गया है। जिसका वीडियो स्थानीय प्रबंधक मनीप वाणी को बताया गया। कोलार की तर्ज पर जोबट केंद्र में विभिन्न कार्य कराए जाएंगे। इस दौरान जिला प्रबंधक नीरज जैन भी मौजूद थे।

केंद्र को फाइव स्टार जैसाा स्वरूप देना होगा प्रयास : एसडीएम अखिल राठौर ने बताया कि कलेक्टर ने जोबट लोक सेवा केंद्र को आदर्श घोषित किया है। हमारे प्रयास रहेंगे की उसका स्वरूप फाइव स्टार होटल जैसा हो। आवेदकों के बैठने, पेयजल, शौचालय आदि सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। शासन की ओर से मिलने वाली सेवाएं समय पर मिले क्योंकि सेवाएं अब याचना नहीं अधिकार बन चुकी है और समय पर सेवा देना हमारी जिम्मेदारी है। वर्तमान में करीब 36 सेवाएं समाधान एक दिवस में जोड़ी जा चुकी है। आवेदक के आवेदन करने के बाद लोक सेवा केंद्र में प्राधिकृत अधिकारी आवेदन का तत्काल निराकरण करता है। ऐसी सेवाएं सिर्फ मप्र में मिल रही है।

समय पर सेवा देना हमारा दायित्व : सिंह

आवेदकों को समय पर सेवा देना हमारा दायित्व है। लोक सेवा केंद्र खुलने से आवेदकों को एक ही छत के नीचे सभी विभागों की सेवाएं मिल रही है। अब आवेदकों को विभागों के चक्कर लगाने से छुटकारा मिल गया है और तय समय पर सेवाओं का लाभ मिल रहा है। सोनिका सिंह, नायब तहसीलदार व प्राधिकृत अधिकारी जोबट

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now