इंदौर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत ग्रामीणों को हित-लाभ का वितरण किया
--Advertisement--

मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत ग्रामीणों को हित-लाभ का वितरण किया

कार्यक्रम के दौरान महिला को हितलाभ का वितरण करती सुनीता अजनार। पंजीकृत असंगठित श्रमिकों के लिए हुआ कार्यक्रम...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 04:35 AM IST
मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत ग्रामीणों को हित-लाभ का वितरण किया
कार्यक्रम के दौरान महिला को हितलाभ का वितरण करती सुनीता अजनार।

पंजीकृत असंगठित श्रमिकों के लिए हुआ कार्यक्रम

भास्कर संवाददाता | राणापुर

मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को हितलाभ का वितरण करने के लिए जनपद पंचायत में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रसूति सहायता, अनुग्रह योजना, अंत्येष्टि सहायता योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, उज्जवला गैस कनेक्शन के साथ विभिन्न याेजनाआें के हितलाभ का वितरण किया गया। उज्जवला योजना के तहत 14 लोगों को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण किया। कार्यक्रम में दूर दराज ग्रामीण अंचल के कई हितग्राही इसमें में सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम में पंजीकृत गरीब मजदूरों को 1 अप्रैल 2018 से पात्रतानुसार हितलाभ का वितरण किया जा रहा है। प्रसूति के समय मजदूर महिला का घर आसानी से चलता रहे एवं वह बच्चे की देखभाल ठीक से कर पाए इसके लिए 12 हजार एवं गर्भावस्था के दौरान वह ठीक से भोजन कर पाए इसके लिए 4 हजार रुपए इस योजना मे दिए जाते हैं। पंजीकृत मजदूर अब कितनी भी बिजली जलाए उसे मासिक 200 रुपए ही बिजली का बिल भरना होगा। कार्यक्रम को जनप्रतिनिधियों ने सं‍बोधित किया। मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत आयोजित इन कार्यक्रमों में जनपद अध्यक्ष माना अजनार, जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता अजनार, उपाध्यक्ष लीलेश हरसाेला, मंडी अध्यक्ष भंवरसिंह बिलवाल, नगर मंडल अध्यक्ष ललित बंधवार, गोविंद अजनार सहित पार्षदों ने हितग्राहियों को हितलाभों का वितरण किया। संचालन बीआरसी मनीष पंवार ने किया।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के जिला हरदा के विकासखंड टिमरनी में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी एलईडी के माध्यम से किया गया।

X
मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत ग्रामीणों को हित-लाभ का वितरण किया
Click to listen..