• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Left the current in the wire, the leopard dies due to the grip, then cut off the limb for the system

मप्र / तार में करंट छोड़ा, चपेट में आने से तेंदुआ मरा तो तंत्र के लिए अंग काटे



Left the current in the wire, the leopard dies due to the grip, then cut off the limb for the system
X
Left the current in the wire, the leopard dies due to the grip, then cut off the limb for the system

  • खाल, मूंछ, नाखून व दांत निकालकर बांट लिए थे आरोपियों ने
  •  आरोपी ने पूछताछ में बताया कि तेंदुए के कुछ अंग बैतूल के मोहकम को दे दिए

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 11:13 AM IST

सतवास/ देवास . मंडलेश्वर गांव के पास नर्मदा-बागदी नदी के संगम के करीब जंगल में तेंदुए केे शिकार व अंगों की तस्करी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने तार बिछाकर उसमें करंट छोड़ा। चपेट में आने से तेंदुआ मरा तो खाल, मूंछ, नाखून व दांत निकाल कर बांट लिए। शव को जमीन में गाड़ दिया। घटना के एक महीने बाद खुलासा हुआ तो वन विभाग ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक फरार है। इनसे तेंदुए के अंग भी बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने तंत्र-मंत्र के लिए तेंदुए के अंग काटने की बात कही है। 


नदी संगम पर आश्रम के सर्वेंट क्वार्टर में रहने वाले गुन्नू उर्फ आजाद उईके ने अपने खेत के आसपास तार लगाकर उसमें अपने घर के बिजली कनेक्शन से करंट छोड़ दिया था। इसकी चपेट में आने से तेंदुए की मौत हो गई। नर तेंदुआ तीन साल का था। घटना के एक माह बाद एक मुखबिर ने इसकी जानकारी वन विभाग के परिक्षेत्र सहायक को दी। इसके बाद एक टीम ने शनिवार को आरोपी गुन्नू उईके को उसके निवास से गिरफ्तार किया। आरोपी की निशानदेही पर खेत पर बने गड्‌ढे में गड़े तेंदुए के अवशेष निकाल लिए गए। 

 

फरार आरोपी के पास हैं पंजे व दांत : आरोपी ने पूछताछ में बताया कि तेंदुए के कुछ अंग बैतूल के मोहकम को दे दिए और कुछ अंग छोटू पिता प्रताप बंजारा निवासी मंडलेश्वर को भी दिए। टीम ने छोटू को गिरफ्तार कर लिया लेकिन मोहकम अभी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। उसके पास पंजे व दांत होने की संभावना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना