--Advertisement--

विधानसभा चुनाव 2018 / शासकीय संपत्तियों पर विज्ञापन लगाने वाले 130 लोगों पर हुई कार्रवाई



Madhya Pradesh Assembly Elections 2018 Indore
X
Madhya Pradesh Assembly Elections 2018 Indore

  • चुनाव को देखते हुए 15 अक्टूबर से शहरी सीमाआें पर प्रारंभ होगा विशेष चेकिंग अभियान

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 06:44 PM IST

इंदौर. मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद से शासकीय संपत्तियों पर विज्ञापन लगाने वाले 130 लोगाें पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। वहीं 15 अक्टूबर से शहर की सीमाओं पर विशेष चेकिंग अभियान चलााया जाएगा। 

 

  • डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया कि चुनाव आचार संहिता के पालन में किसी भी तरह से शासकीय संपति का कहीं कोई दुरुपयोग नहीं करने दिया जा रहा है। आचार संहिता लागू होने के बाद से इंदौर पुलिस ने 130 लोगों पर संपति विरूपण अधिनियम के तहत केस दर्ज करवाए है। 
  • चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हो इसके लिए 15 अक्टूबर से शहरी सीमाओं पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए इंदौर पुलिस को सीआरपीएफ की एक विशेष कंपनी मिलेगी जिसमें करीब 110 जवानों का अतिरिक्त फोर्स सुरक्षा के लिए मिलेगा। इसके अलावा चुनाव के दौरान कुल 42 कंपनियां सुरक्षा के लिए शहर में पहुंचेंगी। 
  •  

400 फरार वारंटियों को पकड़ा
पुलिस द्वारा अपराधियों पर बाउंड ओवर, रासुका और जिलाबदर की कार्रवाई भी की जा है। करीब 400 से ज्यादा फरार वारंटियों को भी पकड़ा जा चुका है। बाहर से आ कर शहर में ठहरने वालों को लेकर विशेष निर्देश जारी किए हैं कि वे जहां भी ठहरे हैं उनके मकान मालिक, होटल मालिक या जहां भी वे रूके हैं उस स्थान के जिम्मेदार थाने में संबंधितों की जानकारी उपलब्ध करवाएं। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..