तीज / राजबाड़ा पर जुटेंगी हजारों महिलाएं, भजनों पर रातभर झूमते हुए करेंगी प्रभुभक्ति

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 01:52 PM IST


गतवर्ष भी हजारों महिलाएं राजबाड़ा पर एकत्रित हुई थी। गतवर्ष भी हजारों महिलाएं राजबाड़ा पर एकत्रित हुई थी।
X
गतवर्ष भी हजारों महिलाएं राजबाड़ा पर एकत्रित हुई थी।गतवर्ष भी हजारों महिलाएं राजबाड़ा पर एकत्रित हुई थी।
  • comment

  • राजबाड़ा पर हरतालिका तीज का मुख्य आयोजन होगा,यहां गन्नू महाराज की टीम सुमधुर भजनों की प्रस्तुति देगी 

इंदौर. हरतालिका तीज बुधवार को मनाया जा रहा है। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए महिलाएं और युवतियों ने निर्जला व्रत रखा है। तीज पर शुरू होने वाला यह व्रत दूसरे दिन ब्रह्ममुहूर्त में पूजन के बाद खोला जाएगा। रात्रि जागरण के लिए शहरभर में कई आयोजन किए जा रहे हैं। मुख्य आयोजन राजबाड़ा पर होगा, जहां इंदौर सहित आसपास के जिलों से आई महिलाएं प्रभु की भक्ति में भजनों पर थिकरेंगी। पाटनीपुरा में भी तीज के मौके पर सामूहिक आयोजन हो रहे हैं।


लोक संस्कृति मंच के अध्यक्ष शंकर लालवानी एवं संयोजक सतीश शर्मा ने बताया - राजबाड़ा पर रात 9 बजे भजन संध्या शुरू होगी। इस दौरान पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ का संकल्प भी लिया जाएगा। महिलाएं व युवतियों के बीच गन्नू महाराज की टीम सुमधुर भजनों की प्रस्तुति देगी। वहीं नृत्य मंडलियों और महिलाओं द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। वडोदरा के कलाकार सिकंदर भोलेनाथ की वेशभूषा में नृत्य की प्रस्तुति देंगे।
 

यहां भी होगा पूजन

  • बुधवार रात पाटनीपुरा चौराहा स्थित शिवमंदिर में भजन संध्या होगी। आशा वैष्णव भजनों की प्रस्तुति देंगी। सम्मान समारोह भी होगा।
  • मरीमाता चौराहा स्थित श्री सिद्ध विजय गणेश मंदिर में 11 दिनी गणेश महोत्सव की शुरुआत बुधवार शाम 7 बजे हरतालिका तीज से होगी। महिलाओं द्वारा शिव-पार्वती एवं गणेशजी की आराधना की जाएगी।
  • इंदौर सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में एरोड्रम रोड स्थित कालानी नगर चौराहे पर रात 9 बजे हरतालिका तीज का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव में आसपास की महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में समाज सेविकाएं भी शामिल होगी। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन