Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Monsoon Divert To Vidharbh Instead Madhyapradesh

मुंबई से मध्यप्रदेश आने के बजाय मानसून विदर्भ चला गया, तय वक्त से 10 दिन पिछड़ा

बारिश लेट होने का असर जलसंकट के रूप में देखने को मिल सकता है।

Bhaskar News | Last Modified - Jun 14, 2018, 05:16 AM IST

मुंबई से मध्यप्रदेश आने के बजाय मानसून विदर्भ चला गया, तय वक्त से 10 दिन पिछड़ा

इंदौर. इंदौर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में प्री-मानसून की गतिविधि भी नदारद है। फिलहाल मालवा समेत समूचे प्रदेश में मानसून आने के आसार नहीं दिख रहे हैं। तापमान भी सामान्य से ज्यादा होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून महाराष्ट्र तक तो समय पर आ गया था, लेकिन मुंबई से मप्र आने के बजाय वह विदर्भ, अहमद नगर की तरफ चला गया। इस कारण मप्र में समय से पहले आ रहा मानसून 10 दिन पिछड़ गया है।

जलसंकट गहराने की आशंका

इस बार प्री-मानसून में भी ज्यादा बारिश नहीं हुई। इस कारण बोरिंग भी सूखे पड़े हैं। यशवंत सागर में भी कुछ ही दिनों के लिए पानी बचा है। बारिश लेट होने का असर जलसंकट के रूप में देखने को मिल सकता है। ऐसे में नगर निगम को जलापूर्ति के लिए टैंकर चलाने पड़ सकते हैं।


35 से 40 किमी की रफ्तार से चल रही हवा

पिछले तीन दिन से हवा की रफ्तार 35 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा बनी हुई है। हालांकि हवा लगातार इसी गति से नहीं चल रही। कुछ सेकंड के झोंके इस गति से चल रहे हैं। तेज उमस में हवा से राहत भी मिल रही है। बुधवार को अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि हवा ऐसी ही चलती रही तो प्री-मानसून के बादल भी नहीं बरसेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mumbai se mdhypradesh aane ke bjaay maansun vidrbh chala gaya, tay waqt se 10 din pichhड़aa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×