--Advertisement--

मप्र विधानसभा चुनाव / इंदौर-3 के लिए गुलाबी तो इंदौर-5 के लिए सिंदूरी, हर विधानसभा की मतगणना के लिए जारी होगा अलग-अलग रंग का प्रवेश पत्र



फाइल फोटो फाइल फोटो
X
फाइल फोटोफाइल फोटो

  • रिटर्निंग ऑफिसर से प्रत्येक राउंड का सर्टिफिकेट लेने के कारण इस बार देर से मिलेंगे चुनाव परिणाम
  • 11 दिसंबर को नेहरू स्टेडियम में सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी मतगणना

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 01:15 PM IST

इंदौर. विधानसभा चुनाव के लिए 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक विधानसभा के लिए अलग-अलग रंगों का प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे है। इंदौर की 9 विधानसभा सीटों के लिए गणना अभिकर्ता और अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र का रंग अलग-अलग होगा।


मतगणना स्थल नेहरू स्टेडियम में प्रवेश के लिए जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग रंगों के प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे हैं। इंदौर की 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 9 अलग-अलग रंगों के प्रवेश पत्र जारी होंगे। यह प्रवेश पत्र गणना अभिकर्ता और अभ्यर्थियों के लिए जारी किए जा रहे हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार प्रत्येक विधानसभा के लिए कुल 17 अभीकर्ताओं के प्रवेश पत्र जारी होंगे। इनमें से 14 अभिकर्ता मतगणना टेबलों के लिए और 3 डाक मतपत्र गणना के लिए जारी होंगे।


यह रहेगा प्रवेश पत्र का रंग
इंदौर-1 (विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 204) के लिए पीला रंग निर्धारित किया गया है। इंदौर-2 (विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 205) के लिए आसमानी रंग, इंदौर-3 (विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 206) के लिए गुलाबी रंग, इंदौर-4 (विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 207) के लिए गहरा बदामी रंग, इंदौर-5 (विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 208) के लिए सिंदूरी रंग का प्रवेश पत्र रहेगा।


वहीं देपालपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए लाल रंग, डॉ. अंबेडकर नगर महू के लिए नीला रंग, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 210 राऊ के लिए पिस्ता कलर और सांवेर विधानसभा क्षेत्र के लिए गहरा आसमानी रंग का प्रवेश पत्र जारी किया जा रहा है।


अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सफेद रंग का प्रवेश पत्र रहेगा। वहीं व्यवस्था में संलग्न निजी संस्थानों के लिए ग्रे रंग का प्रवेश पत्र निर्धारित किया गया है।


कांग्रेस ने हर राउंड के बाद मांगा सर्टिफिकेट, वीवीपैट की पर्चियों का मिलान आदि करने से इस बार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने में देरी होगी।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..