निगम के 2800 कर्मचारियों को राजस्व जुटाने का लक्ष्य

Indore News - इंदौर | नगर निगम अपना राजस्व लक्ष्य बढ़ाने को लेकर अभी से जुट गया है। निगम के अफसर अब ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:05 AM IST
Indore News - mp news 2800 employees of corporation target to raise revenue
इंदौर | नगर निगम अपना राजस्व लक्ष्य बढ़ाने को लेकर अभी से जुट गया है। निगम के अफसर अब ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार कर रहे हैं, जिन्हें कार्य आवंटन किया जाना है या उन्हें दिया गया कार्य हो गया है। इस तरह के 2800 कर्मचारियों के नाम सूची में शामिल हो चुके हैं। अब ये कर्मचारी राजस्व लक्ष्य पूरा करने के लिए कार्य करेंगे। बिल बांटने से लेकर वसूली करने की जिम्मेदारी भी निगम द्वारा इन्हें दी जाएगी।

राजस्व से जुड़े अधिकारियों की मानें तो प्रत्येक कर्मचारी के जिम्मे लगभग 200 बिलों की जिम्मेदारी आएगी। निगमायुक्त ने हाल ही में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन शुल्क जमा करने के लिए एक एनजीओ की सहायता से कार्य किया था, जिसके बाद करोड़ों रुपए का डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन शुल्क निगम खजाने में जमा हुआ था। इसके बाद समझा गया कि अगर वसूली के लिए ज्यादा कर्मचारी प्रयास करेंगे तो वसूली की सीमा बढ़ाई जा सकती है। निगम प्रबंधन ने मई में ही इन कर्मचारियों को राजस्व विभाग में लगाकर वसूली के लिए प्रयास शुरू करने का लक्ष्य तय किया है। 30 जून के पहले निगम अग्रिम संपत्ति और जल कर भरने वालों को छह प्रतिशत तक की विशेष छूट के साथ इनामी योजना का भी फायदा देता है।

X
Indore News - mp news 2800 employees of corporation target to raise revenue
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना