पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Indore News Mp News 6 Students Of Davv Got The Largest Package Of 20 Lakh Rupees

डीएवीवी के 6 स्टूडेंट्स को मिला सबसे बड़ा 20 लाख रुपए का पैकेज

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सेंट्रलाइज़्ड प्लेसमेंट कमेटी के प्रयासों से सितंबर की बजाय जून से ही आने लगी कंपनिया, 19 कंपनियां और आएंगी इस महीने

सिटी रिपोर्टर | इंदौर

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी का नया सत्र अभी शुरू ही हुआ है और प्लेसमेंट के लिए कंपनियां आना शुरू हो गई हैं। आमतौर पर सितंबर से शुरू होने वाले प्लेसेमेंट इस बार जून से ही शुरू हो गए हैं।

अगस्त तक कुल 28 कंपनियां स्टूडेंट्स को नौकरी देने आएंगी। इनमें से नौ कंपनियां आ चुकी हैं जिनमें 71 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर मिले हैं। इन्हीं में से एक कंपनी ने यूनिवर्सिटी के 6 स्टूडेंट्स को अब तक का सबसे बड़ा पैकेज ऑफर किया है। आईईटी के 6 स्टूडेंट्स को न्यूक्लिआई कंपनी ने 20 लाख रुपए सालाना देगी। पिछले साल ही यूनिवर्सिटी स्टूडेंट को 19 लाख का पैकेज ऑफर हुआ था।

इस ड्राइव में आईईटी के 150 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे

यूनिवर्सिटी की सेट्रलाइज़्ड प्लेसमेंट सेल के कॉर्डिनेटर नितिन नागर ने बताया कि पुणे की यह कंपनी 11 जुलाई को कैम्पस प्लेसमेंट के लिए आई थी। इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी के करीब 150 स्टूडेंट्स इस ड्राइव में शामिल हुए थे। विभिन्न चरणों में चुनाव के बाद कंपनी ने बीई के 6 स्टूडेंट्स को 20 लाख रुपए सालाना पैकेज ऑफर किया है। इसके पहले जून में दुनिया की नामी कंसल्टिंग फर्म अर्न्स्ट एंड यंग भी आईआईपीएस के 7 स्टूडेंट्स को नौकरी दे चुकी है। ये पहला मौका था जब इतनी बड़ी कंपनी ने प्रदेश की किसी भी यूनिवर्सिटी से स्टूडेंट्स को चुना। इन दोनों कंपनियों के सहित जोश टेक्नोलॉजिस, डीकोड, गामा स्टेक, कॉग्नम, फाइको, म्यूसिग्मा और क्वांटिफाय अभी तक यूनिवर्सिटी के 71 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर दे चुकी है।

आईटी के 150 स्टूडेंट्स का चयन किया गया जिसमें उन्हें लाखों रुपए के पैकेज आॅफर किए गए

स्टूडेंट्स को नौ से साढ़े चार लाख तक के पैकेज दिए जाएंगे

20 लाख के सबसे बड़े पैकेज के बाद कंपनियों ने 9 से 4.5 लाख रुपए तक के पैकेज ऑफर किए हैं। आईईटी के स्टूडेंट्स को क्वांटिफाई ने 9 लाख रुपए का पैकेज दिया। फाइको, डीकोड और जोश टेक्नोलॉजिस ने साढ़े 8 लाख रुपए सालाना, गामा स्टेक ने 6 लाख और अर्न्स्ट एंड यंग ने 5 लाख रुपए सालाना का पैकेज ऑफर किया। कॉग्नम ने साढ़े 4 लाख रुपए ऑफर किए। म्यूसिग्मा ने आईईटी के 16 स्टूडेंट्स को तीन साल के लिए 24 लाख रुपए का ऑफर दिया है। म्यूसिग्मा, क्वांटिफाय और न्यूक्लिआई ने आईईटी के कुल 33 स्टूडेंट्स को नौकरी दी। गामा स्टेक, डीकोड, कॉगन्म, जोश टेक्नोलॉजिस और फाइको ने तीनों संस्थानों से कुल 31 स्टूडेंट्स को चुना। यूनिवर्सिटी ने सभी विभागों के बीच प्लेसमेंट कॉर्डिनेशन के लिए सेंट्रलाइज़्ड प्लेसमेंट सेल बनाया है। कंपनियों की आवश्यकताओं के अनुरूप ये सेल सभी विभागों से उपयुक्त स्टूडेंट्स को चुनकर प्लेसमेंट ड्राइव में शामिल करवाती हैं। सेल के गोविंद माहेश्वरी के मुताबिक हमने कंपनियों को सेशन के पहले ही अप्रोच किया था इसलिए इस बार जून में प्लेसमेंट्स शुरू हो गए।

खबरें और भी हैं...