चुनाव के लिए 700 स्कूली बसों को लिया, ट्रैकिंग के लिए सभी में लगाए जीपीएस

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:00 AM IST

Indore News - लोकसभा चुनाव में मतदान दल कर्मियों को लाने-ले जाने के लिए परिवहन विभाग ने 700 स्कूली बसों का अधिग्रहण किया है। सभी...

Indore News - mp news 700 school buses were taken for election all the gps installed for tracking
लोकसभा चुनाव में मतदान दल कर्मियों को लाने-ले जाने के लिए परिवहन विभाग ने 700 स्कूली बसों का अधिग्रहण किया है। सभी बसें डेली कॉलेज के पास मैदान में खड़ी कराई गई हैं। बाद में जिमखाना से विधानसभा क्षेत्रवार इन्हें अलॉट किया जाएगा। स्कूली बसों में जीपीएस लगाया गया है। कुछ बसों में खराबी थी, उन्हें सुधार दिया गया। चुनाव के लिए सभी स्कूलों को विभाग ने एक सप्ताह पहले नोटिस दे दिया था। शुक्रवार सुबह से बसों का अधिग्रहण शुरू किया गया। आरटीओ जितेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि सभी बसों को विधानसभा क्षेत्रवार अलॉट भी कर दिया गया। इसके अलावा सेक्टर अधिकारियों के लिए 300 छोटी गाड़ियों (टेम्पो ट्रैवलर, डिजायर, इंडिका आदि) का अधिग्रहण भी किया गया था। सभी बसों को तीन दिन के लिए लिया गया है। डीजल के अलावा 2500 रुपए रोज उन्हें अलग से दिए जाएंगे।

रूट की बसों का अधिग्रहण नहीं होगा

विभाग ने इस बार किसी भी रूट की बसों का अधिग्रहण नहीं किया। हालांकि दूसरे शहरों में मतदान दल कर्मियों को लाने-ले जाने के लिए रूट की बसों का अधिग्रहण हुआ है। इसलिए खरगोन, खंडवा, उज्जैन, देवास आदि रूटों की बसों पर रविवार को यात्रियों को परेशानी आ सकती है। इन रूटों पर बसों की संख्या काफी कम रहेगी।

X
Indore News - mp news 700 school buses were taken for election all the gps installed for tracking
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543