अग्रवाल के परिजनों की कंपनी पर सवा करोड़ की टैक्स डिमांड संभावित

Indore News - जीएसटी घोटाले में वाणिज्यिक कर विभाग की जांच और छापों के दौरान कर सलाहकार गोविंद अग्रवाल की आत्महत्या के मामले...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Indore News - mp news agarwal family39s tax demand potential of 10 million
जीएसटी घोटाले में वाणिज्यिक कर विभाग की जांच और छापों के दौरान कर सलाहकार गोविंद अग्रवाल की आत्महत्या के मामले में पुलिस की जांच जारी है। वहीं, विभाग ने 5 जुलाई को मारे गए छापे के बाद सभी 14 फर्मों के ठिकानों पर जांच पूरी कर ली है। इन सभी जगह से दस्तावेज, कम्प्यूटर का डाटा जब्त किया है। इनके आंकड़ों का मिलान आईटी रिटर्न से कर टैक्स चोरी का पूरा हिसाब बना रहा है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, अग्रवाल के परिजनों के नाम पर बनी बालाजी इंटरप्राइजेज कंपनी से जारी फर्जी बिलों के आधार पर इसकी भी टैक्स चोरी का संभावित आंकड़ा तैयार किया है, जो करीब सवा करोड़ रुपए है। इन बिलों के पीछे श्री ट्रेडलिंग और सारू इंटरप्राइजेज हैं, जिनके कर्ताधर्ता दीपक सचदेवा और देवेंद्र शर्मा की भी जांच जारी है। इन पर करीब 18 करोड़ रुपए की टैक्स डिमांड निकलने की संभावना है। हालांकि टैक्स चोरी का आंकड़ा पूरी जांच के बाद ही सामने आएगा। वहीं, कुछ वाणिज्यिक कर अधिकारियों द्वारा अग्रवाल पर टैक्स भरने के लिए ज्यादा दबाव डालने के भी आरोप लग रहे हैं। इसकी जांच के तरीकों को लेकर कुछ कर सलाहकार विभाग के सामने आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। पुलिस से भी मांग की जा रही है कि वह इस नेटवर्क में उलझे उन लोगों पर केस दर्ज करे, जिनके दबाव में अग्रवाल को खुदकुशी करना पड़ी।

GST घोटाला

गोविंद अग्रवाल

वाट्स एप व फेसबुक नहीं चलाते थे कर सलाहकार

पुलिस के अनुसार, कर सलाहकार अग्रवाल वाट्स एप नहीं चलाते थे। उनका किसी भी तरह का सोशल मीडिया अकाउंट नहीं था। ऐसे में जांच उनकी कॉल डिटेल पर टिकी है। पुलिस ने उसे सीडीआर के लिए भेजा है, लेकिन शनिवार को दफ्तर बंद होने से रिपोर्ट सोमवार को मिलेगी। परिजनों ने शनिवार को भी बयान नहीं दिए।

X
Indore News - mp news agarwal family39s tax demand potential of 10 million
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना