विज्ञापन

एमपी सिविल जज एग्ज़ाम में आयुषी ने पाई 11वीं रैंक

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2019, 03:50 AM IST

Indore News - मध्यप्रदेश सिविल जज एग्ज़ाम 2018 में शहर से पढ़ी आयुषी गुप्ता ने 11वीं रैंक हासिल की है। ये आयुषी का पहला अटेम्प्ट था।...

Indore News - mp news ayesha found 11th rank in mp civil judge exam
  • comment
मध्यप्रदेश सिविल जज एग्ज़ाम 2018 में शहर से पढ़ी आयुषी गुप्ता ने 11वीं रैंक हासिल की है। ये आयुषी का पहला अटेम्प्ट था। भोपाल की रहने वाली आयुषी गुप्ता बताती हैं यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडी देहरादून के 5 वर्ष का बीए एलएलबी किया है। ग्रेजुएशन के लास्ट इयर ही तय किया एग्ज़ाम देने के लिए और इंदौर से प्रिपरेशन की है। प्रिपरेशन के दौरान मेरा फोकस मेन्स एग्ज़ाम पर ही रहा है। मेन्स के साथ ही प्रीलिम्स एग्ज़ाम की प्रिपरेशन हो जाती है। मेन्स की तैयारी के लिए शुरुआत से हर सब्जेक्ट्स के नोट्स रखे। मॉक टेस्ट दिए। प्रीलिम्स फर्स्ट टाइम में क्लियर किया। मैं नोट्स रिवाइज़ करती थी और इसके साथ राइटिंग प्रैक्टिस की। पेपर 4 जजमेंट राइटिंग होता है उसकी प्रेक्टिस वीक में एक बार करती थी। एक बार सिविल एक बार क्रिमिनल क्योंकि दोनों जजमेंट लिखना होते थे।

आयुषी के पिता सुनील गुप्ता (सीआईएसएफ में निरीक्षक) बताते हैं आयुषी को प्रधानमंत्री एजुकेशन स्कॉलरशिप के तहत तीन साल तक 27 हजार रुपये प्रति वर्ष मिले हैं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उज्जवल भविष्य का सर्टिफिकेट भी मिला।

आयुषी गुप्ता

X
Indore News - mp news ayesha found 11th rank in mp civil judge exam
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन