कांग्रेस : भाजपा ने संकल्प पत्र बनाकर हमारी नकल की, लेकिन पूरा कैसे करेंगे

Indore News - भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी द्वारा इंदौर के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र पर कांग्रेस ने कहा कि भाजपा ने हमारी नकल...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:51 AM IST
Indore News - mp news congress bjp imitated us by making a resolution letter but how will we fulfill it
भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी द्वारा इंदौर के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र पर कांग्रेस ने कहा कि भाजपा ने हमारी नकल की है। इसे भाजपा पूरा कैसे करेगी क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है अौर केंद्र में भी जल्द कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस की चुनाव संचालन समिति के संयोजक रामेश्वर पटेल अौर सहसंयोजक राजेश चौकसे ने कहा भाजपा ने संकल्प पत्र में 101 फीट ऊंची देवी अहिल्या की प्रतिमा के साथ स्मारक निर्माण का उल्लेख किया। पहले भाजपा ने क्यों नहीं किया? चुनाव संचालन मीडिया समिति के संयोजक प्रमोद द्विवेदी ने कहा भाजपा ने अनाज अौर बीज के पैकेट का वितरण कर किसान अौर ग्रामीणों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए लालच देना शुरू कर दिया है। उन्होंने लालवानी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज करने की मांग भी की। उधर, संघवी के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अरविंद बागड़ी ने विधानसभा क्षेत्र में घर-घर जनसंपर्क किया। इस मौके पर दिनेश कुशवाह, पवन जायसवाल आदि मौजूद थे। गुमाश्ता नगर, स्कीम 71, सुदामा नगर में प्रदेश कांग्रेस सचिव सुधीर सेठिया के नेतृत्व में संघवी के लिए जनसंपर्क किया गया। महिला कांग्रेस ने भी बैठक की। अध्यक्ष शशि यादव ने कहा संघवी ने हर वर्ग के लोगों की मदद की। वे इंदौर का बेहतर विकास करेंगे।

प्रचार के आखिरी दिन दोनों दलों ने व्यापारियों और आमजन तक पहुंचने का किया प्रयास

सभी टैक्स देने पर भी व्यापारी शासन की नजर में बेईमान : अभा व्यापार महासभा

व्यापारी सभी तरह के टैक्स देता है, इसके बाद भी शासन की नजर में उसे बेईमान समझा जाता है। यह बात अखिल भारतीय व्यापार महासभा के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने 25 से ज्यादा व्यापारिक संगठनों के 200 से अधिक व्यापारियों की उपस्थिति में हुए एक कार्यक्रम में कही। इंदौर शाखा के अध्यक्ष गोविंद अग्रवाल ने कहा कि भय के माहौल में कारोबार नहीं हो सकता। इस डर को खत्म कर शासन को विश्वास का वातावरण देना होगा। इस कार्यक्रम की सीडी भी ‘व्यापारियों के दर्द’ नाम से बनाकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम कमलनाथ व अन्य को भेजी जाएगी। कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट, शैलेष गर्ग, अमिताभ सिंघल, अशोक गोयल, राकेश अग्रवाल, जेठाभाई रमानी, अशोक जायसवाल, गोपालदास अग्रवाल मौजूद थे।

सांवेर में जागते ही सारे कांग्रेस कार्यकर्ता प|ी और बच्चों के साथ डालने जाएंगे वोट

इंदौर। लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी ताकत लगा दी। सांवेर में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने एक ही दिन में कार्यकर्ताओं की 30 बैठकें ली। तय किया गया कि सारे कार्यकर्ता रविवार सुबह जागते ही प|ी और बच्चों यानी पूरे परिवार के साथ वोट डालने जाएंगे। उसके बाद बूथ पर सक्रिय होंगे। सिलावट ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा के जो माहौल बना है, उससे कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं। हमारा ध्यान सांवेर में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग का होगा।

भाजपा : लालवानी के लिए विजयवर्गीय व महाजन ने जारी किया वीडियाे संदेश

इंदौर | लोकसभा चुनाव का प्रचार थमने से ठीक पहले लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने वीडियो संदेश जारी किए। दोनों ने ही नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। महाजन ने 1.23 मिनट के संदेश में कहा कि मैं सांसद के तौर पर 30 साल तक आपसे जुड़ी रही। आपके सहयोग से खूब विकास कार्य करने का मौका मिला। इस बार राष्ट्रीय सुरक्षा भी बड़ा मुद्दा है। इस बार इंदौर से शंकर लालवानी भाजपा प्रत्याशी हैं। मैं विश्वास दिलाती हूं कि वे अच्छा काम करने वाले सामाजिक व्यक्ति हैं। लालवानी ने अनेक पदाें पर रहते हुए बहुत अच्छा काम किया है। वे सांसद बनेंगे तो माेदीजी पीएम बनेंगे। इसलिए मेरा अाग्रह है 19 मई को कमल का बजट दबाकर विजय बनाइए।

विजयवर्गीय बोले- मालवा, निमाड़ में चुनाव हैं, यह मोदीजी का हाथ मजबूत करने का अवसर है : विजयवर्गीय ने अपने वीडियाे संदेश में कहा कि अंतिम चरण में मालवा-निमाड़ की कुछ सीटों पर चुनाव हैं। यह चुनाव देश को मजबूत करने का चुनाव है। मोदीजी देश को मजबूत कर रहे हैं। देश मजबूत होगा तो 130 करोड़ देशवासियों का मान-सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ेगा। मोदीजी के नेतृत्व में देश विश्व गुरु बनने की दिशा में चल पड़ा है। इंदौर में शंकर लालवानी भाजपा प्रत्याशी हैं। आप सभी से गुजारिश है कि 19 मई को कमल का बटन दबाकर मोदीजी को मजबूत कीजिए।

अंतिम 100 घंटे भाजपा ने पूरी ताकत झोंकी, शिवराज तीसरे दिन भी आए

शुक्रवार यानी 17 मई की शाम लोकसभा चुनाव का प्रचार थम गया। इससे पहले अंतिम सौ घंटे भाजपा ने पूरी ताकत झाेंक दी। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अंतिम दिन इंदौर में ही डटे रहे। बुधवार को उन्होंने देपालपुर में प्रचार किया तो गुरुवार को शहर में चार जनसभाओं को संबोधित किया। प्रचार थमने के अंतिम दिन शुक्रवार को शिवराज ने इंदौर में सराफा क्षेत्र में रोड शो किया। अंतिम चार दिन इंदौर में भाजपा के कई दिग्गज नेता जुुटे रहे। इनमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे खास तौर पर पहुंचे। नेताओं के साथ वन-टू-वन चर्चा की। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बुुधवार को राऊ में लालवानी के साथ जनसंपर्क किया। केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी और राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, पूर्व गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया और चित्तौड़गढ़ के सांसद सामाजिक समीकरण के चलते अंतिम दिन इंदौर में रहे। सीए भगवान लछेता और चर्चिल जैन बताते हैं कि केंद्रीय मंत्री चौधरी ने सीए और विभिन्न समाज के लोगों से मुलाकात और बैठकें की।

इस बार मोदी के कामों से जीतेंगे : उपाध्याय

देश में अगली सरकार भी भाजपा की ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी। इस बार मोदी लहर से नहीं, मोदी के कामों से जीतेंगे। यह बात लोकसभा चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी व दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कही।

X
Indore News - mp news congress bjp imitated us by making a resolution letter but how will we fulfill it
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना