गाड़ियों के दस्तावेजों में टैक्स चोरी मिली तो डीलर का ट्रेड सर्टिफिकेट करेंगे निरस्त

Indore News - परिवहन मुख्यालय ने प्रदेशभर के आरटीओ को आदेश जारी कर कहा कि डीलर द्वारा बेची गई सभी गाड़ियों के एक-एक दस्तावेज की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Indore News - mp news dealer39s trade certificate will be canceled if tax evasion in vehicle documents
परिवहन मुख्यालय ने प्रदेशभर के आरटीओ को आदेश जारी कर कहा कि डीलर द्वारा बेची गई सभी गाड़ियों के एक-एक दस्तावेज की जांच की जाए, उसके बाद ही गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हो। एेसा इसलिए क्योंकि परिवहन मुख्यालय के समक्ष यह बात सामने आई कि कई वाहन डीलर द्वारा बेची गई गाड़ी के दस्तावेज में विक्रय मूल्य अौर मेक (मॉडल) में हेरफेर की जा रही है। इन गड़बड़ियों के सामने आने के बाद दस्तावेजों की बारीकी से जांच करने के लिए कहा। डीलरों द्वारा एेसा करने से परिवहन विभाग को टैक्स कम मिल रहा था।

परिवहन आयुक्त डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने कहा सभी पंजीयन अधिकारी अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आने वाले शोरूम की जांच भी करें। जानकारी भी निकालें कि वाहन स्वामी से कितनी टैक्स की राशि ली गई अौर आरटीओ के समक्ष कितनी राशि की इनवाइस प्रस्तुत की गई। गाड़ी बेचने की तारीख, बीमा, कागज, इनवाइस आदि की जांच करें। किसी तरह की अनियमितता सामने आए तो संबंधित डीलर का ट्रेड सर्टिफिकेट निरस्त करने की कार्रवाई करें। आर्थिक अनियमितता मिलने पर बकाया राशि की वसूली के लिए एफआईआर भी करवाएं।

X
Indore News - mp news dealer39s trade certificate will be canceled if tax evasion in vehicle documents
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना