ड्रग्स, सिरप के साथ तीन गिरफ्तार, गुंडाें को 10 गुना दाम पर बेचते थे

Indore News - प्रतिबंधित नशीली ड्रग्स और सिरप के साथ क्राइम ब्रांच ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से एल्प्राजोलम...

Bhaskar News Network

Apr 15, 2019, 07:50 AM IST
Indore News - mp news drugs three arrested with syrup sold poultry at 10 times
प्रतिबंधित नशीली ड्रग्स और सिरप के साथ क्राइम ब्रांच ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से एल्प्राजोलम की 360 टैबलेट और सिरप की 100 बोतलें मिलीं। आरोपी ये दवा, सिरप बदमाशों को कई गुना दाम में बेच देते थे। तीनाें दवाओं की डिलीवरी जिस अाॅटाे रिक्शा से देने जाते थे, उसे भी जब्त कर लिया।

एएसपी अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश इमरान पिता कारी खान निवासी शास्त्री काॅलोनी, इरफान पिता इकबाल निवासी ग्रीन पार्क काॅलोनी और अजहर पिता मेहमूद खान निवासी जूना रिसाला हैं। ये ट्रेवल्स की बसों में भोपाल से प्रतिबंधित ड्रग्स इमरजेंसी पार्सल बताकर बुलाते थे। फिर यहां गुंडे-बदमाशों को बेच देते थे। इनके कब्जे से जो सिरप मिला है, उसमें कोडीन फास्फेट होता है। इसका इस्तेमाल बदमाश नशे के लिए करते हैं। इस दवा को डाॅक्टर की अनुमति के बिना बेचना प्रतिबंधित है, लेकिन आरोपियों को यह आसानी से मिल रही थी।

भोपाल के केमिस्ट की तलाश में जुटी पुलिस

इमरान ने बताया कि वह 10वीं तक पढ़ा है। एक साल से नशीली दवाओं के धंधे में लिप्त है। कई गुंडे उससे 10 गुना कीमत में ये दवाएं खरीदते हैं। यह भोपाल के एक केमिस्ट व्यापारी के जरिए थोक में दवाएं मंगवाता था। टीम उस केमिस्ट की तलाश में जुटी है और भोपाल पुलिस को उसकी सूचना दी है। वहीं, आरोपी इरफान कृष्णपुरा पुल के पास दुकान लगाता है। वह इस धंधे में चार साल से है। इसके कुछ साथी भी तरह से प्रतिबंधित दवाओं का अवैध कारोबार करते हैं। वह भी इन दवाओं का आदी है। आरोपी अजहर ने बताया वह ऑटो रिक्शा चलाता है। दवाओं की डिलीवरी ऑटो रिक्शा से ही देने जाते थे। इन आरोपियों को रिमांड पर लेकर अधिकारी इनके आगे की लिंक तलाश रही है।

X
Indore News - mp news drugs three arrested with syrup sold poultry at 10 times
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना