फुट ओवरब्रिज के गड्‌ढे भरना शुरू वाहनों के लिए खुलेगी सर्विस रोड

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST

Indore News - एलआईजी चौराहे पर सर्विस रोड के इस्तेमाल के लिए अब वाहन चालकों को अधिक समय परेशान नहीं होना पड़ेगा। एफओबी के लिए...

Indore News - mp news filling of foot overbridge potholes will open for service vehicles
एलआईजी चौराहे पर सर्विस रोड के इस्तेमाल के लिए अब वाहन चालकों को अधिक समय परेशान नहीं होना पड़ेगा। एफओबी के लिए बनाए गए फाउंडेशन में मलबा भरने का काम शुरू हो गया है। जल्द ही यह सड़क वाहन चालकों के लिए खुल जाएगी।

डीबी स्टार
एलआईजी चौराहे पर उपयोगी नहीं होने के बाद भी नगर निगम ने फुट ओवरब्रिज (एफओबी) बनाने का काम शुरू कर दिया था। कुछ समय बाद योजना रद्द कर काम बंद कर दिया। ब्रिज का फाउंडेशन बन चुका था। इस वजह से करीब तीन महीने से दोनों तरफ की सर्विस रोड ब्लॉक हो गई थी। डीबी स्टार ने 16 मई के अंक में ‘BRTS पर फुट ओवरब्रिज के काम के साथ ही रास्ता भी बंद’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद निगम के अधिकारी हरकत में आए और गड्‌ढे भरने का काम शुरू किया। मलबा डालकर दोनों तरफ की जमीन समतल की जा रही है। हफ्तेभर में यह काम पूरा कर लिया जाएगा और वाहनों के लिए सर्विस लेन खुल जाएगी।

महीनेभर में लेफ्ट टर्न ट्रैफिक के लिए तैयार हो जाएंगे

एलआईजी चौराहे पर लेफ्ट टर्न का काम भी तेजी से चल रहा है। विजयनगर से एलआईजी लिंक रोड की तरफ जाने वाली सड़क का लेफ्ट टर्न महीनेभर में वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। इसी तरह लिंक रोड से पलासिया की तरफ वाला लेफ्ट टर्न भी डेढ़ माह में पूर्ण हो जाएगा। यहां लाइफ लाइन अस्पताल के मुख्य गेट के पास बना चौकीदार का कमरा तोड़ा जाना है। चूंकि यहां सेप्टिक टैंक भी है, इसलिए अभी काम शुरू नहीं हुआ है। अस्पताल प्रबंधक असलम चारा ने बताया कि वे पीछे की तरफ नया सेप्टिक टैंक बनवा रहे हैं। हफ्तेभर में जैसे ही उसका काम पूरा होगा जमीन निगम को सौंप दी जाएगी।

पलासिया के बाद नवलखा और भंवरकुआं

एलआईजी चौराहे की तरह ही गिराट चौराहे पर भी महीनेभर में लेफ्ट टर्न शुरू हो जाएगा। यहां ओल्ड पलासिया जाने वाले वाहनों को सिग्नल के ग्रीन होने तक रुकना नहीं पड़ेगा। दोनों चौराहों पर आधुनिक ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे। इसके बाद नवलखा और भंवरकुआं चौराहों के लेफ्ट टर्न चौड़े करने का काम शुरू होगा। यहां जमीन अधिग्रहित करने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। यहां चिड़ियाघर से पालदा जाने वाले वाहन चालकों को सुविधा मिलेगी। भंवरकुआं चौराहे पर नवलखा से आईटी पार्क जाने वाले वाहनों को लेफ्ट टर्न पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

जल्द खुलेगी सर्विस रोड

एलआईजी चौराहे पर फुट ओवरब्रिज के लिए खोदे गए गड्ढों में मलबा डाला जा रहा है। यहां पहले की तरह सड़क समतल की जाएगी। यहां लेफ्ट टर्न का काम भी चल रहा है। महीनेभर में लेफ्ट टर्न शुरू हो जाएंगे। इसी तरह पलासिया चौराहे पर भी लेफ्ट टर्न शुरू हो जाएगा। इसके बाद नवलखा और भंवरकुआं के लेफ्ट टर्न का काम शुरू करेंगे।

पीसी जैन, ट्रैफिक प्रभारी इंजीनियर, नगर निगम, इंदौर

X
Indore News - mp news filling of foot overbridge potholes will open for service vehicles
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543