चाेइथराम मंडी में शेड के बाहर माल उतारने को लेकर रात में हम्मालों ने किया काम बंद

Indore News - चोइथराम सब्जी मंडी में बुधवार रात को हम्मालों ने यह कहकर गाड़ियों को भरने से इनकार कर दिया कि मंडी प्रशासन शेड के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Indore News - mp news hammals have stopped work in the night to carry out goods outside the shed in chaithram mandi
चोइथराम सब्जी मंडी में बुधवार रात को हम्मालों ने यह कहकर गाड़ियों को भरने से इनकार कर दिया कि मंडी प्रशासन शेड के बाहर प्याज की बोरियाें को उतरने की अनुमति दे रहा है। इसके बारे में हम्मालों ने प्रशासन से चर्चा किए बगैर ही काम बंद कर दिया। इससे जो माल सुबह तक गाड़ियों में भरकर मंडी से बाहर चले जाना था, वह सुबह तक मंडी प्रांगण में ही पड़ा रहा। इस कारण प्रदेश के अनेक हिस्सों से आए प्याज से भरे वाहनों की मंडी के गेट पर लाइन लग गई। मंडी प्रशासन ने सुबह 7 बजे हम्मालों से चर्चा कर उनकी हड़ताल खुलवाई। बाहर के वाहनों को मंडी के गेट पर ही रोका और उन्हें दोपहर 3 बजे बाद मंडी में जाने की अनुमति दी।

चोइथराम मंडी में प्याज 12 रुपए प्रति किलो के करीब बिकने के कारण बुधवार और गुरुवार को प्याज की बंपर आवक हो गई। ऐसे में प्रदेश के मालवा निमाड़ सहित विभिन्न क्षेत्रों नीमच, मंदसौर, रतलाम, जावरा, धार आदि से जहां बुधवार को मंडी में पौने तीन सौ गाड़ियां आईं तो गुरुवार सुबह तीन सौ गाड़ियां पहुंचीं। यह माल नीलाम होने के बाद गाड़ियों में भरकर मंडी से बाहर जा पाता, इससे पहले ही हम्मालों ने रात को काम बंद कर दिया। सुबह तक विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में प्याज से भरे वाहन मंडी पहुंच गए।

हड़ताल के कारण मंडी परिसर में खुले में ही पड़ा रहा माल

हम्मालों की हड़ताल के कारण बड़ी मात्रा में मंडि परिसर में खुले में माल हो गया था जमा।

व्यवस्था संभाली : मंडी सचिव सहित सभी प्रशासनिक अफसर पहुंचे मौके पर

सुबह 7 बजे मंडी प्रशासन को जब जाम लगने की खबर लगी तो वे मौके पर पहुंचे और सबसे पहले मंडी के बाहर के गेट से ट्रकों व लोडिंग वाहनों का मंडी में प्रवेश बंद किया। मंडी सचिव सतीश पटेल व अन्य अफसरों ने हम्मालों से चर्चा की और वाहनों की लोडिंग शुरू करवाई। इसके बाद मंडी सचिव पटेल स्वयं 20 कर्मचारियों के साथ मुख्य गेट पर पहुंचे और वहां से वाहनों के प्रवेश को रोका। इसके बाद सर्विस रोड पर वाहनों की कतार लगना शुरू हो गई।

लगा जाम : सुबह 9 बजे बैरिकेडिंग के लिए कहा तो पौने 12 बजे पहुंचे

सुबह जब मंडी के मुख्य गेट पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी तो मंडी प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस को बैरिकेडिंग करने का कहा। इस पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तीन घंटे देरी से पौने 12 बजे क्रेन लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक मंडी के गार्ड व कर्मचारियों ने ही ट्रैफिक खुलवा लिया था।

मिली अनुमति : दोपहर तीन बजे के बाद दिया गया मंंडी में प्रवेश

प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए वाहनों को मंडी प्रशासन ने दोपहर तीन बजे के बाद मंडी में प्रवेश करने की अनुमति दी। उसके पहले मंडी के अंदर पड़ा सारा माल भरवाकर वाहनों सहित बाहर निकलवा दिया गया। इसके बावजूद वाहनों को एक-एक मंडी में प्रवेश की अनुमति दी गई।

X
Indore News - mp news hammals have stopped work in the night to carry out goods outside the shed in chaithram mandi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना