उन्होंने गीत-ग़ज़ल विधा को नए आयाम दिए हैं

Indore News - शहर के वरिष्ठ मराठीभाषी साहित्यकार श्रीकृष्ण बेड़ेकर का पुणे में सम्मान किया गया और उनके गीत-ग़ज़ल-लावणी संग्रह...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Indore News - mp news he has given new dimensions to the song ghazal mode
शहर के वरिष्ठ मराठीभाषी साहित्यकार श्रीकृष्ण बेड़ेकर का पुणे में सम्मान किया गया और उनके गीत-ग़ज़ल-लावणी संग्रह "आत्मनाद' का विमोचन भी किया गया। 11 जून को स्थानीय वेद शास्त्रोत्तेजक सभागार में प्रकाशक-संपादक और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आनंद अंतरकर ने कहा कि उन्होंने बेशकीमती 60 से अधिक साल इंदौर में गुज़ार कर मराठी भाषा की अनवरत सेवा की है।

उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण बेड़ेकर एक बहुआयामी व्यक्तित्व हैं और इन्दौर में रह कर भी उन्होंने मराठी भाषा की जितनी सेवा की उतनी और किसी ने नहीं की होगी। इस संग्रह में प्रकाशित उनकी ग़ज़लें इस विधा को नया आयाम देने वाली हैं।

मुंबई ने मुझे भाषा, सुर और चित्र रेखाएं दीं

श्रीकृष्ण बेडेकर ने कहा कि मुंबई ने उन्हें जन्म के साथ-साथ भाषा, सुर तथा चित्र रेखाएं दी। इसे ही लेकर मैं इंदौर आया था। इस मौके पर कवि सम्मेलन भी किया गया। इसकी अध्यक्षता वरिष्ठ रवि प्रो. लक्ष्मीकान्त ताम्बोली ने की। इसमें डॉ. आसावरी काकड़े, डॉ. संगीता बर्वे, योगिनी जोशी पेशवे, जीवन आनन्दगांवकर, प्रमोद खराडे और श्रीकृष्ण बेड़ेकर ने कविताएं सुनाईं। सुरेश चन्द्र पाध्ये ने विभिन्न कवियों का परिचय दिया। श्रीकान्त कुलकर्णी और प्रो. वी.बी. बोधे उपस्थित थे।

X
Indore News - mp news he has given new dimensions to the song ghazal mode
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना