मध्यप्रदेश / मैं सरकार का अंग नहीं, मेरे दस्तखत से सरकार में कोई काम नहीं होते - दिग्विजय सिंह



mp news indore digvijay singh said his signatures hold no value in govt work
X
mp news indore digvijay singh said his signatures hold no value in govt work

  • मप्र कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को नकारा- कहा ना पहले थी ना अब है
  • व्यापमं घोटाले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत के खिलाफ सुर्प्रीम कोर्ट जाने की बात कही
  • इकोनाॅमी पर कहा- मोदी जी के गलत निर्णय के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी

Dainik Bhaskar

Sep 07, 2019, 04:38 PM IST

इंदौर. मैं सरकार का अंग नहीं हूं, मैं राज्यसभा सदस्य हूं, इसलिए मेरे दस्तखत से सरकार में कोई काम नहीं होता। यह बात शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कही। वे कांग्रेस के हाईवोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामे के बीच शहर पहुंचे थे, जहां उन्हें मीडिया के सवालों का सामना करना पड़ा।

 

 

सिंह ने मंत्रियों को पत्र लिखने के मामले में कहा कि मैंने सिर्फ कागज आगे बढ़ाया, इसके सिवाय कुछ नहीं कहूंगा। कांग्रेस में किसी भी प्रकार की गुटबाजी नहीं है। ना पहले थी और ना अब है। कांग्रेस में पोस्टरबाजी को लेकर कहा कि मैं मैं पोस्टरबाजी पर विश्वास नहीं करता। जब भी मेरे दौरे तय होते हैं, मैं एक लेटर लिखता हूं, जिसमें स्पष्ट करता हूं कि मेरे आने पर मेरे पोस्टर मत लगाइए, मुझे कोई माला ना पहनाए, मेरे नारे मत लगाइए। कोई आतिशबाजी मत करिए।

 

वहीं, पश्चिम बंगाल में एनआरसी मामले में कहा कि अमित शाह कहते थे कि 40 लाख घुसपैठिए हैं। मैं पूछना चाहता हूं कहां है घुसपैठिए। अमित शाह से पूछिए या उनके बाएं हाथ कैलाश विजयवर्गीय से पूछिए। यह सब हवाबाजी है, केवल धर्म के आधार पर राजनीति की जा रही है। जाकिर नाइक से दोस्ती के सवाल पर कहा कि, जाकिर नाइक के बजाय मेरी कैलाश विजयवर्गीय जी से ज्यादा अच्छी दोस्ती है।

 

व्यापमं घोटाले को लेकर बोले - मामा जी की सरकार में मंत्री रहते हुए लक्ष्मीकांत शर्मा इस घोटाला में पकड़ाया। हालांकि सीबीआई ने उसे छोड़ दिया, लेकिन मैं इसके खिलाफ लड़ाई लडूंगा। मैं सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा, केस तो चलना चाहिए उस पर, वह अपराधी तो है। वहीं गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना।

 

इकोनॉमी को लेकर कहा कि मोदी जी के गलत निर्णय के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ती जा रही है। मोदी हर वक्त नया शिगूफा छेड़ देते हैं। अब फिट इंडिया लेकर आए हैं, मह पहले से ही फिट हैं, उन्हें हमारे स्वास्थ्य की चिंता करने की जरूरत नहीं है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, नए उद्योग धंधे नहीं आ रहे हैं। बेकसूर लोग पिट रहे हैं, इसके लिए मोदी जिम्मेदार हैं। उन्हे यह बस छोड़कर इकोनॉमी पर ध्यान देना चाहिए। वहीं  मिशन चन्द्रयान को लेकर कहा देश के वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं, हमें उन पर गर्व है। हम चांद के करीब पहुंच ही गए थे, लेकिन कुछ परिस्थितियां ऐसी रही की हम रुक गए। हम आगे जरूर सफल होंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना