पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निगम ने छावनी में ढहाया अति खतरनाक मकान, जेसीबी का पंजा लगते ही भरभराकर गिरा घर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम की रिमूवल गैंग अवैध निर्माण और अति खतरनाक मकानों को तोड़ने की कार्रवाई कर रही है
  • टीम ने गुरुवार को ब्रह्मपुरी में बिल्डर के चार मंजिला मकान को जमींदोज कर दिया था
Advertisement
Advertisement

इंदौर. नगर निगम द्वारा अति खतरनाक और अवैध निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। शुक्रवार को टीन ने छावनी स्थित एक जर्जर मकान को ढहाया। निगम टीम सुबह पुलिस और जेसीबी मशीन लेकर मौके पर पहुंची और मकान को गिराने की कार्रवाई की। जैसे ही जेसीबी का पंजा मकान से टकराया। मकान का एक हिस्सा भरभराकर जमींदोज हो गया। करीब एक घंटे की कार्रवाई के बाद निगम ने मकान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

 

टीम ने दो पोकलेन लगाकर आधे घंटे में ही आधे से ज्यादा होस्टल तोड़ दिया था। रिमूवल गैंग ब्रह्मपुरी में बिल्डर विनोद कालरा के चार मंजिला होस्टल को तोड़ने पहुंची थी। निगम के अधिकारी फोर्स का इंतजार कर रहे थे। इस बीच बिल्डर के साथी उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान के पास पहुंचे और बोलने लगे आप कार्रवाई मत करो, हमें कोर्ट से एक घंटे में स्टे मिल जाएगा। इस एक घंटे रुकने के लिए आप जो बोलो वह कर देंगे। यह सुनते ही उपायुक्त ने पुलिस फोर्स का इंतजार किए बगैर दो पोकलेन लगाकर कार्रवाई शुरू करवा दी। यह देखते ही बिल्डरों के साथी बदहवास हो गए और कॉल कर बिल्डर को बताने लगे कि उन्होंने तो कार्रवाई दोगुनी स्पीड में शुरू कर दी है। 

 

\"जमींदोज\"

 

उपायुक्त ने टीम को कह दिया कि हमारे पास सिर्फ एक घंटा है। हो सकता है स्टे मिल जाए तो हम कार्रवाई नहीं कर सके। इस पर पोकलेन के ड्राइवरों ने फूर्ति से तोड़फोड़ शुरू कर दी। देखते ही देखते दो मंजिलों की दीवारें गिरा दी गईं और छत में भी बड़े-बड़े छेद कर दिए। अंदर गई टीम ने नींव के पिलरों को पंक्चर कर दिया। कार्यपालन यंत्री ओपी गोयल, सहायक रिमूवल अधिकारी वीरेंद्र उपाध्याय और बबलू कल्याणे ने चार मंजिलों तक हर मंजिल पर टीम लगाकर दीवारें तोड़ना शुरू कर दीं। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement