• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • mp news indore pregnant woman left unattended on gate of rain basera referred to myh

मध्यप्रदेश / दो घंटे तक रेन बसेरा के गेट पर दर्द से कराहती रही गर्भवती, एमवायएच रैफर कर दिया



mp news indore pregnant woman left unattended on gate of rain basera referred to myh
X
mp news indore pregnant woman left unattended on gate of rain basera referred to myh

  • इंदौर के जिला अस्पताल में गुरुवार सुबह सामने आई लापरवाही
  • शाम को स्वास्थ्य विभाग ने दो नर्स को निलंबित करने के साथ ही ड्यूटी डॉक्टर को शोकाॅज नोटिस जारी किया

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2019, 08:04 PM IST

इंदौर. जिला अस्पताल के नवनिर्माण के चलते गंगवाल बस स्टैंड पर रैन बसेरा में प्रसूति की सुविधा मुहैया करवाने के दावे स्वास्थ्य विभाग ने किए थे, लेकिन वहां से महिलाओं को प्रसव पीड़ा के बीच एमवायएच भगाया जा रहा है। गुरुवार सुबह ऐसा ही मामला सामने आया, जब एक गर्भवती को दो घंटे तक इंतजार के बाद एमवायएच रैफर कर दिया गया। मामले में स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए ड्यूटी डॉक्टर को शोकॉज नोटिस जारी करने के साथ ही 2 महीने की वेतन वृद्धि रोकी है। वहीं दो नर्स को निलंबित कर दिया गया है।

 

जानकारी के अनुसार प्रसूति के लिए महिला मीरा गुरुवार सुबह रैन बसेरा पहुंची। वहां दो घंटे तक गेट पर पड़ी रही, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। परिजन नर्स से गुहार लगाते रहे। परिजन सुभाष को बताया गया कि जीप आएगी तो महिला को एमवायएच पहुंचा देंगे।  

 

उस समय डॉ. कल्पना भटनागर  और नर्स की डूयटी थी लेकिन वह ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थी। सिविल सर्जन डॉ. एमपी शर्मा का कहना है कि एक डॉक्टर और दो नर्सों की  ड्यूटी थी। इनकी जांच करवा रहे है। हमने सीएमएचओ को भी सूचना दी है। इनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। दोनों नर्सों को निलंबित कर दिया गया है। डॉक्टर का दो वेतनवृद्धि रोकने का नोटिस दिया है। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया का कहना है कि यदि जवाब संतोषजनक नहीं मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना