सुसाइड / कर्ज से परेशान युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मेरे जाने के बाद मेरी फोटो मत रखना



mp news indore youth commit suicide due to unpaid loans dues
X
mp news indore youth commit suicide due to unpaid loans dues

  • मृतक ऑनलाइन फूड कंपनी में काम करता था, वह अपने मामा के पास रहता था
  • सुसाइट नोट में बाइक और मोबाइल के लिए लोन लेने की बात लिखी

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 01:01 PM IST

इंदौर. ऑनलाइन फूड कंपनी में काम करने वाले एक युवक ने कर्ज से परेशान होकर सोमवार को आत्महत्या कर ली। युवको सुबह परिजना जगाने गए तो उसने गेट नहीं खोला। दरवाजा तोड़ने पर वह फांसी पर लटका मिला। मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने अपनी परेशानी का जिक्र करते हुए इस कदम के लिए परिजनों से माफी मांगी है। उसने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर करते हुए लिखा है कि मेरे जाने के बाद मेरी फोटो अपने पास मत रखा, नहीं तो मेरी याद आएगी।

 

तुकोगंज थाना क्षेत्र के पंचम की फेल में रहने वाले 30 वर्षीय सिद्धार्थ ने कर्ज से परेशान होकर अपने कमरे फांसी लगा ली। वह अपने मामा के यहां रहता था। मामा ने बताया कि सोमवार सुबह नौकरी पर जाने के लिए तैयार हो रहा था। भतीजी सिद्धार्थ को चाय देने उसके कमरे में गई, कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी उसने नहीं खोला। इस पर मैं पहुंचा और आवाज लगाई, लेकिन फिर भी उसने गेट नहीं खोला। इस पर मैंने गेट तोड़ तो वह भीतर फंदे पर लटका मिला। उसने एक सुसाइट नोट छोड़ा है, जिसमें गाड़ी और मोबाइल लोन पर लेने की बात लिखी है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।


सुसाइट नोट में लिखा... हो सके तो मुझे माफ कर देना

मुझे बहुत शर्म आ रही है, मैं क्या बताऊं घरवालों को। मैंने पहले भी मरने की बहुत कोशिश की। कभी चूहामार दवा खाई तो कभी बिजली, मैंने तो मच्छर वाली क्वाइल खाई, सल्फास की गोलियां खाईं और तो और खुद का एक्सीडेंट भी करवाया, लेकिन हर बार बच गया। मेरे ऊपर बहुत कर्जा है। 10 फीसदी ब्याज पर कर्जा लेकर बाइक ली थी, मोबाइल का भी कर्जा है। मैं पूरे होश में यह बस लिख रहा हूं। जाे मैं करने जा रहा हूं, उसमें किसी का काेई हाथ नहीं है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं क्या करूं, मैंने काफी कर्जा ले रखा है। मैं उसे भर सकता हूं, लेकिन मैं बहुत ज्यादा परेशान हो जाता हूं। मैंने हमेशा सभी को दुख ही दिया है। मेरी फैमली मुझसे इतना प्यार करती है। मेरी मां तो नहीं है, लेकिन मेरी बहनों से मुझे मां का प्यार मिला। मेरी बहनें मेरा इतना ख्याल रखती हैं। आज मुझे इतनी शर्म आ रही है, इसलिए यह कदम उठा रहा हूं। मेरे दोस्त और परिवारवालों से इतना ही कहना है कि मेरे जाने के बाद मेरी काेई भी फोटो आने पास नहीं रखें, नहीं तो मेरी याद आएगी। हो सके तो मुझे माफ कर देना।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना