मध्यप्रदेश / जैकेट और काेरियर बैग में हवाला के 29 लाख रुपए लेकर जा रहे थे युवक, चेकिंग में पकड़ाए



mp news loksabha chunav 2019 betma police confiscated 29 lakhs from youth
X
mp news loksabha chunav 2019 betma police confiscated 29 lakhs from youth

  • बेटमा के पास मेटवाड़ा टोल पर चेकिंग के दौरान पकड़ाए युवक
  • पकड़ा में आए युवक गुजरात के मेहसाणा के निवासी, बस से इंदौर आ रहे थे दोनों

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 03:54 PM IST

इंदौर. बेटमा के पास मेटवाड़ा टोल टैक्स पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो लोगों के पास से 29 लाख 50 हज़ार रुपए जब्त किए हैं। ये लोग गुजरात की एक बस में सवार होकर इंदौर आ रहे थे। इन्होंने रुपए जैकेट और कोरियर बैग में छिपाकर रखे हुए थे। पुलिस को शक है कि ये रुपए हवाले के हैं। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है।

 

बेटमा थाना प्रभारी धीरेन्द्रपाल सिंह चौहान ने बताया कि मेटवाड़ा टोल कांटे पर लोकसभा चुनावों को देखते हुए सघन चेकिंग की जा रही है। शुक्रवार रात चेकिंग के लिए बस क्रमांक जीजे 14 एक्स 7101 को रोका तो एक व्यक्ति अपनी सीट छोड़ कर दूसरी जगह पर बैठा मिला। उससे पूछताछ की तो वह थोड़ा घबराया सा लगा। इस पर उसकी तलाशी ली तो उसके जैकेट से 20 लाख रुपए और उसके एक अन्य साथी के पास से मिले कोरियर बैग से 9 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए। बड़ी रकम होने से तत्काल इनकम टैक्स अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया।

 

ह

 

चौहान ने बताया कि बेटमा पुलिस चेकिंग के दौरान धारीवाल ट्रेवल्स को रोककर और प्रदीप मनुभाई दर्जी निवासी मेहसाणा और मितुल चौहान निवासी मेहसाणा को हिरासत में लिया गया। इन्होंने अंदर नोट रखने के लिए विशेष जैकेट पहन रखी थी। ये रुपए वे इंदौर आरएनटी मार्ग में रहने वाले किसी व्यक्ति को देने जा रहे थे। मामले में पुलिस ड्राइवर से भी पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी इंदौर में कई बार रुपए देने आ चुके हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना