• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • News
  • Indore MP news in hindi: Man says in Family court, When Rahul Gandhi will became PM I will get 6 thousand in my account then I will give money to wife

वाइफ को गुजारा भत्ता देने के आदेश पर कोर्ट में बोला पति- राहुल गांधी जब PM बनेंगे...तब दूंगा

मध्य प्रदेश न्यूज: शख्स ने कहा, मैं बेरोजगार हूं, बताया कैसे देगा गुजारा भत्ता

Mar 30, 2019, 11:21 AM IST

इंदौर (मध्य प्रदेश). 12 मार्च को फैमिली कोर्ट ने इंदौर निवासी आनंद शर्मा को हर महीने पत्नी दीपमाला को साढ़े चार हजार रुपए गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे थे। शुक्रवार को जब मामले की सुनवाई हुई, तो आनंद ने जज के सामने ऐसा न कर पाने को लेकर जो दलील रखी उसने वहां मौजूद सभी को मुस्कुराने की वजह दे दी। इसके बाद कोर्ट ने आनंद के बयान को रिकॉर्ड में लेते हुए सुनवाई की अगली तारीख 29 अप्रैल तय कर दी।

पति ने कोर्ट में क्या दी दलील ?

सुखलिया निवासी आनंद शर्मा ने सुनवाई के दौरान कहा, मेरी मंशा कोर्ट के आदेश की अवहेलना करना नहीं है। लेकिन बेरोजगारी के कारण हर महीने पत्नी को भरण-पोषण का खर्च नहीं दे सकते हैं। साथ ही कोर्ट को भरोसा दिलाया कि अगर राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री बनते हैं, तो वह पत्नी को हर महीने गुजारा भत्ता देगा। इसके पीछे उसने दलील दी, राहुल गांधी ने अपने घोषणा-पत्र में ऐलान किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अगर उनकी सरकार बनी तो वह बेरोजगारों के खाते में हर महीने छह हजार रुपए देंगे।

फिर कहा, मैं लिखकर देता हूं कि...

उन्होंने यह भी कहा, मैं पूरे होशोहवास में यह लिखकर देता हूं कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जो राशि मुझे मिलेगी, उसमें से हर महीने साढ़े चार हजार रुपए पत्नी को दे दूंगा। कोर्ट चाहे तो वह बेरोजगार भत्ते की राशि में से पत्नी के गुजारे भत्ते की रकम सीधे उसके खाते में जमा करने का आदेश दे सकती है।'

13 साल पहले हुई थी शादी

आनंद ने बताया कि 2006 में दीपमाला से उनकी शादी हुई थी। कुछ दिन बाद से ही दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद पत्नी ने यह केस दायर किया है। उनकी 12 साल की एक बेटी आर्या है। कोर्ट ने साढ़े चार हजार रुपए में से डेढ़ हजार बेटी को अदा करने के आदेश दिए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना