माशिमं :12वीं की पूरक परीक्षा के फॉर्म 2 और 10वीं के 3 जुलाई तक जमा होंगे

Indore News - मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा के फाॅर्म शुक्रवार से भरना शुरू हा़े गए है। यह फार्म...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:01 AM IST
Indore News - mp news mashiman form 12 of the 12th supplemental examination and will be deposited till july 3 of 10th
मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा के फाॅर्म शुक्रवार से भरना शुरू हा़े गए है। यह फार्म परीक्षा के एक दिन पहले तक भरे जा सकेंगे। 12वीं की पूरक परीक्षा तीन जुलाई व 10वीं की पूरक परीक्षा चार जुलाई से शुरू होगी। यह निर्देश मंडल ने शुक्रवार को जारी कर दिए है।

12वीं की पूरक परीक्षा तीन जुलाई व दसवीं की पूरक परीक्षा चार जुलाई से शुरू होगी। माशिमं के द्वारा अांकड़ाें के मुताबिक बारहवीं में 90,999 व दसवीं में 1,35,299 स्टूडेंट को सप्लीमेंट्री मिली है। यदि स्टूडेंट काे मिले नंबराें को लेकर आपत्ति है तो वे 100 रुपए प्रति विषय के हिसाब से 15 मई से 30 मई तक एमपी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते है। उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट अंकसूचियों काे ठीक से चेक कर ले। यदि अंक सूची में किसी भी गलती मिलती है ताे उस गलती काे सुधारने के लिए मंडल ने15 मई से तीन माह तक ठीक करने की निशुल्क व्यवस्था की है।

बेस्ट फाइव योजना .. एक विषय में फेल छात्र भी हो सकेंगे शामिल

माशिमं द्वारा दसवीं परीक्षा का परिणाम बेस्ट फाइव योजना के तहत घोषित किया है। बेस्ट फाइव योजना के तहत छात्र एक विषय में फेल होता है और उसका परीक्षा परिणाम उत्तीर्ण घोषित किया गया है, ऐसी स्थिति में यदि छात्र अनुत्तीर्ण विषय की पूरक परीक्षा देना चाहे तो उसी सत्र की पूरक परीक्षा में सम्मिलित हो सकेगा। ऐसे छात्र 4 जून तक परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

X
Indore News - mp news mashiman form 12 of the 12th supplemental examination and will be deposited till july 3 of 10th
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना