विज्ञापन

एमआईजी कॉलोनी में जल्द ही खुलेगी नि:शुल्क ओपन लाइब्रेरी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:05 AM IST
Indore News - mp news open open library in mig colony soon to open
  • comment


एमआईजी में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के पीछे गार्डन में जल्द ही नि:शुल्क लाइब्रेरी खुलेगी। शहर में ओपन लाइब्रेरी की चेन चला रहे समाजसेवी का यह छठा पुस्तकालय होगा।

डीबी स्टार
एमआईजी-एलआईजी क्षेत्र के रहवासी भी अब ओपन लाइब्रेरी सुविधा का लाभ ले सकेंगे। समाजसेवी राधेश्याम माहेश्वरी ने इसकी योजना बनाई है। 78 वर्षीय माहेश्वरी का कहना है कि वे साकेत नगर, पलासिया और गुलमोहर कॉलोनी सहित पांच जगह फ्री लाइब्रेरी खोल चुके हैं। यह वाचनालय 24 घंटे खुला रहता है। यहां अलमारियों में ताला नहीं है। अब उनका इरादा महेश नगर में वाचनालय खोलने का है।

यदि किसी पाठक की इच्छा किताब ले जाने की है तो उसकी भी छूट है। उनके पुस्तकालयों में धार्मिक, आध्यात्मिक, कॉमिक्स, कहानियां आदि हर प्रकार की किताबें हैं। पाठकों में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं सभी वर्ग के लोग शामिल हैं। वे खुद अलमारी और किताबें खरीदते हैं। कुछ किताबें भेंट में आ जाती हैं। उनका सपना शहर में 50 नि:शुल्क ओपन लाइब्रेरी खोलने का है। कोई भी ऐसा स्थान, जहां 24 घंटे लोगों की आवाजाही हो, किसी प्रकार का बंधन नहीं हो, हर समय वह जगह खुली रहती हो, वहां ओपन लाइब्रेरी खोली जा सकती है।

X
Indore News - mp news open open library in mig colony soon to open
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन