सवाल : मोदी फैक्टर, शहरी क्षेत्र में भाजपा का प्रभाव, क्या आप इसे चुनौती मानते हैं ?

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:56 AM IST

Indore News - संघवी ने शुक्रवार को सांठा बाजार में व्यापारियों से मुलाकात की। संघवी : मोदी की कोई लहर नहीं, भाजपा ने सिर्फ...

Indore News - mp news question modi factor bjp39s influence in urban areas do you consider it a challenge
संघवी ने शुक्रवार को सांठा बाजार में व्यापारियों से मुलाकात की।

संघवी : मोदी की कोई लहर नहीं, भाजपा ने सिर्फ माहौल बनाया, असल में हर वर्ग त्रस्त है, इस बार हम जीत रहे

इंदौर | इंदौर संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी पंकज संघवी का कहना है कोई मोदी फैक्टर नहीं है, हर वर्ग त्रस्त है, भाजपा के लोग सिर्फ बोलकर माहौल बना रहे हैं। जीएसटी, नोटबंदी से व्यापारी बेहाल हैं। इंदौर के लोगों ने मन बना लिया है। कांग्रेस इस बार हर हाल में चुनाव जीतेगी।

सवाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शहर में जनसभा हुई। उनके बाद प्रियंका के रोड शो से क्या मोदी फैक्टर कम करने में मदद मिलेगी? अगर हां तो किस तरह से?

जवाब : प्रियंका गांधी के रोड शो से पार्टी को काफी फायदा होगा। हमारी स्थिति इससे और मजबूत हुई है। मुझे लगता है एक लाख वोट इस रोड शो से और बढ़ेंगे। रोड शो में चारों ओर लोग थे। महिलाएं, युवा और हर वर्ग रोड शो में स्वेच्छा से शामिल हुआ। यह कांग्रेस की लोकप्रियता है। इस बार हर हाल में बदलाव होना तय है।

सवाल : प्रचार के लिए भाजपा लगातार स्टार प्रचारकों को यहां लाई। अलग-अलग समाजों के साथ उनके नेताओं की बैठकें भी लगातार आयोजित हुईं। चुनाव का प्रचार थम चुका। अब क्या रणनीति रहेगी?

जवाब : हमारा कैंपेन इस बार काफी बेहतर रहा। टिकट मिलने के बाद एक सप्ताह तक लगातार कांग्रेस नेताओं से मिला। समाजों की बैठकें की। मुख्यमंत्री और व्यापारिक क्षेत्रों में कांग्रेस के तीनों मंत्रियों ने सीधा संवाद किया। उनकी समस्याएं जानी। अब बूथ मैनेजमेंट जबरदस्त करना है।

सवाल : दो बातें देखने को मिलीं। एक तो मोदी फैक्टर, दूसरा शहरी क्षेत्र में भाजपा का प्रभाव, ऐसे में आपने क्या रणनीति बनाई है?

जवाब : कोई मोदी लहर नहीं है। ये सिर्फ भाजपा के लोग बोल-बोलकर माहौल बना रहे हैं। जनता पांच साल में सब कुछ समझ चुकी है। भाजपा ने जो वादे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। मैं हमेशा जनता के बीच ही रहा हूं। ग्रामीण अौर शहरी क्षेत्र की जनता का स्नेह मुझे मिल रहा है। टिकट मिलने के बाद एक सप्ताह तक लगातार सभी समाज के लोगों के साथ बैठकें की। सभी वर्गों का समर्थन मिला। कांग्रेस इस बार चुनाव जीतेगी।

सवाल : मतदान में एक दिन बाकी है? प्रचार के बाद आप अपनी स्थिति को किस तरह आंकते हैं?

जवाब : सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया। सभी समाज, वर्गों के साथ बातचीत की। सभी का भरपूर समर्थन मिला। भाजपा से लोगों की काफी नाराजगी है। हमने इंदौर के लिए विजन डॉक्यूमेंट भी बनाया। जो वादा किया है, उसका एक-एक बिंदु पूरा करेंगे। चुनाव इस बार कांग्रेस जीत रही है। जनता बदलाव के लिए तैयार है।

X
Indore News - mp news question modi factor bjp39s influence in urban areas do you consider it a challenge
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543