राशिद खान अफगानिस्तान के तीनों फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त

Indore News - विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान ने हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की नीति को आजमाए बिना ही खारिज कर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:00 AM IST
Rau News - mp news rashid khan appointed captain in all three formats of afghanistan
विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान ने हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की नीति को आजमाए बिना ही खारिज कर शुक्रवार को लेग स्पिनर राशिद खान को तीनों प्रारूपों की कप्तानी सौंप दी। क्रिकेट महाकुंभ से ठीक पहले हटाए गए असगर अफगान को उपकप्तान नियुक्त किया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने विश्व कप से एक महीने पहले असगर को हटाकर हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त किया था। गुलबदीन नैब को एकदिवसीय टीम, राशिद को तब टी20 जबकि रहमत शाह को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। विश्व कप में अफगानिस्तान ने अपने सभी 9 मैच गंवाए तथा इस दौरान नैब के कई फैसलों पर सवाल उठाए गए। इनमें पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच भी शामिल है जिसमें उनकी टीम ने जीत के करीब पहुंचने के बावजूद मैच गंवाया। भारत के खिलाफ भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। एसीबी ने ट्वीट किया, राशिद खान का सभी तीनों फॉर्मेट में अफगानिस्तान का नया कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि असगर अफगान को उप कप्तान बनाया गया है। 20 वर्षीय राशिद और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने वर्ल्ड कप से ठीक पहले असगर को हटाने पर नाराजगी जताई थी। राशिद ने अब तक 2 टेस्ट, 68 वनडे और 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। राशिद के नाम पर वनडे में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने का रेकॉर्ड है और टी20 अंतरराष्ट्रीय का रेकॉर्ड भी उनके नाम पर दर्ज हो सकता है। टेस्ट मैचों में सबसे कम उम्र में कप्तानी का रेकॉर्ड जिम्बाब्वे के तातैंडा ताइबू (20 साल 358 दिन) के नाम पर है जबकि राशिद अभी 20 साल 295 दिन के हैं।

इंग्लैंड के जेसन रॉय पर लगा जुर्माना

लंदन | इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है, जिसके चलते उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दरअसल मैच के दौरान रॉय ने अंपायरों के फैसले पर असंतोष जताया था, जिसके लिए उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। जेसन राय पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल-ए के उल्लंघन का आरोप है। राय ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन किया है।

X
Rau News - mp news rashid khan appointed captain in all three formats of afghanistan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना