सुपर कॉरिडोर पर स्कीम 176 में तीन माह में पूरा होगा प्लॉटिंग का काम

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:51 AM IST

Indore News - सेक्टर ए अौर डी में सबसे पहले होगा काम, किसानों को मिलेगा फायदा भास्कर संवाददाता | इंदौर सुपर कॉरिडोर पर...

Indore News - mp news scheme 176 will be completed in three months on super corridor plotting work
सेक्टर ए अौर डी में सबसे पहले होगा काम, किसानों को मिलेगा फायदा

भास्कर संवाददाता | इंदौर

सुपर कॉरिडोर पर अाईडीए की रहवासी स्कीम 176 को विकसित किया जा रहा है। इसका काम तेजी से किए जाने के लिए सात भागों में बांटा गया है। इसमें से सबसे पहले ए और डी सेक्टर में काम पूरा किया जा रहा है। इसके लिए आचार संहिता के पूर्व ही टेंडर जारी कर मुरम डालकर लेवलिंग का काम शुरू कर दिया गया था। तीन महीने में प्लॉटिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा।

स्कीम 176 के लिए सबसे पहले किसानों ने जमीन देना शुरू की है। इसके ए और डी सेक्टर में सबसे ज्यादा जमीन किसानों ने दी है। यहां मुरम डालकर उसकी लेवलिंग का काम शुरू हो चुका है। जमीन की लेवलिंग का काम पूरा होने के बाद उसकी प्लॉटिंग का काम शुरू किया जाएगा। प्राधिकरण ने सबसे पहले ए और डी सेक्टर को ही विकसित करना तय किया है। इसके लिए पूरा रोडमैप भी तैयार हो गया है। कुल सात सेक्टरों में से बाकी के पांच सेक्टरों के लिए भी जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों से अफसर चर्चा कर रहे हैं। इसमें सहमति बनने पर वहां भी मुरम डालने के साथ ही प्लॉटिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। आचार संहिता हटने के बाद इस स्कीम से संबंधित अन्य मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाने जैसे काम भी शुरू करने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आईडीए की मंशा है कि जिन सेक्टरों के लिए जमीन मिलती जा रही है, उनका काम पहले पूरा कर लिया जाए। टुकड़ों-टुकड़ों में काम करने से किसानों को भी उनका हक जल्दी मिल जाएगा।

X
Indore News - mp news scheme 176 will be completed in three months on super corridor plotting work
COMMENT