मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में अगले माह से लगाए जाएंगे सोलर प्लांट, मिली मंजूरी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:05 AM IST

Indore News - एमजीएम मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के अन्य 10 मेडिकल काॅलेजाें अाैर उनसे संबद्ध अस्पतालाें में साेलर प्लांट लगाने का...

Indore News - mp news solar plants to be approved in hospitals of medical college next month
एमजीएम मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के अन्य 10 मेडिकल काॅलेजाें अाैर उनसे संबद्ध अस्पतालाें में साेलर प्लांट लगाने का काम आचार संहिता के बाद शुरू किया जाएगा। इसके जरिए कॉलेज खुद की बिजली बनाएंगे और बिजली के भारी-भरकम बिलों से छुटकारा मिलेगा। मप्र ऊर्जा विकास निगम ने इसके लिए मंजूरी दे दी है।

प्रदेश के 10 मेडिकल कॉलेजों के लिए निजी कंपनी से अनुबंध किया था। अक्टूबर में इसके टेंडर भी हो चुके हैं। कंपनी ने सर्वे कर इस्टीमेट दे दिया जिसके बाद अब संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए मटेरियल की खरीदी की जाना है। सोलर प्लांट लगने में कम से कम तीन महीने का समय लगना तय है। सोलर प्लांट के बाद कॉलेज और उससे संबद्ध अस्पतालों में बिजली 1.6 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से मिलेगी। वर्तमान में कई जीवनरक्षक उपकरण सहित लाइट, पंखे सहित अन्य कामों में बिजली की खपत होती है। इसलिए कॉलेज अब खुद की बिजली बनाएगा। उधर, कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि 500 किलोवाट का उपकरण लगाया जाएगा। फरवरी में कंपनी और कॉलेजों के बीच अनुबंध हुआ था। हालांकि अभी काम शुरू नहीं किया है। संभवत: 15 से 20 दिन में काम शुरू हाे जाएगा।

X
Indore News - mp news solar plants to be approved in hospitals of medical college next month
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543