• Hindi News
  • National
  • Indore News Mp News Today Salute Them On Women39s Day Clear These 3 Representative Faces From The City39s 12 Million Women Who Keep The City Clean

आज महिला दिवस पर इन्हें सलाम...शहर की 12 लाख महिलाओं में से ये 3 प्रतिनिधि चेहरे, जो शहर रखती हैं साफ

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदिरा श्यामलाल : सफाई को उत्सव माना, घर-घर रंगोली बनाई

ये हैं सफाई संरक्षक कर्मचारी इंदिरा श्यामलाल। नए साल की पहली सुबह ये नारायण बाग कॉलोनी में घर-घर रंगोली बना रही थीं। पूछने पर उन्होंने बताया, सफाई उनके लिए किसी उत्सव से कम नहीं। सफाई उनकी जिंदगी का अभिन्न अंग है। इसके बगैर उनका दिन अधूरा है। यह काम ही उनकी पूजा है।

रानी पचलाने : चलाती हैं कचरा वाहन, माइक पर अनाउंस भी करती हैं

ये हैं रानी पिता मिश्रीलाल पचलाने। जोन 11 के वार्ड 49 में कचरा संग्रहण वाहन (एमपी-09, जीजी 6794) चलाती हैं। रानी की तरह बिलावली जोन में ज्योति सहित कुछ अन्य जोन में भी महिला ड्राइवर हैं। ये न केवल गाड़ी चलाती हैं, माइक से लोगों को कचरा अलग-अलग डालने के लिए समझाइश भी देती हैं।

इंदौर | शहर को सफाई में तीसरी बार नंबर 1 बनाने में हर स्तर पर काम हुआ। ऐसे में महिला दिवस पर शहर की 12 लाख महिलाओं में से उन प्रतिनिधि चेहरों को सलाम, जिन्होंने सफाई को जीया है।

एनजीओ : 100 से ज्यादा युवतियां दे रहीं सफाई के लिए लोगों को समझाइश

निगम के साथ बेसिक्स, ह्यूमन मेट्रिक्स सहित दो अन्य एनजीओ में शामिल युवतियों ने सबसे पहले कचरा अलग-अलग देने, सड़क पर न फेंकने की समझाइश दी। इन एनजीओं में शामिल 100 से ज्यादा युवतियों ने महिलाओं को समझाया कि आखिर सफाई क्यों जरूरी है। केंद्र से आए हर निर्देश को निगम ने इनके माध्यम से ही हर गली में पहुंचाया।

खबरें और भी हैं...