वारदात / पूर्व प्रेमिका व महिला दोस्त कर रही थी ब्लैकमेल, पंडित ने पहले पत्नी की हत्या की, फिर खुद को भी गोली मार ली



X

  • हत्या के बाद आत्महत्या महावीर नगर की घटना, पांच पेज के सुसाइड नोट में दो महिलाओं का जिक्र 
     

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 11:27 AM IST

उज्जैन. उज्जैन. पंडिताई करने वाले महावीरनगर के युवक ने बुधवार को पलंग पर लेटी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद ने आत्महत्या कर ली। 29 अप्रैल को इनकी शादी के दो साल पूरे होने वाले थे। वर्षगांठ के 13 दिन पहले दोनों की मौत की खबर सुन कॉलोनी के लोग भी सिहर उठे। घटना स्थल से पुलिस ने मृतक का मोबाइल और पांच पेज का सुसाइड नोट जब्त किया, जिसमें दो महिलाओं का जिक्र है। इनमें एक पूर्व प्रेमिका है। दोनों युवक को परेशान कर पैसों के लिए ब्लैकमेल कर रही थी। जिसके बारे में युवक ने पत्नी को भी बताया था लेकिन परेशानी का हल नहीं निकला तो उसने यह खौफनाक कदम उठाया।

 

बुधवार दोपहर 2.30 बजे पीपलीनाका के समीप महावीरनगर में सराफा स्थित नृसिंह मंदिर के पुजारी रमेशचंद्र व्यास के घर यह घटना हुई। दोपहर में गोली चलने की आवाज सुन नीचे वाले कमरे में काम कर रही मां दौड़कर ऊपर पहुंची तो तो अंदर से दरवाजा बंद था। आसपास के लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो पुजारी का 30 वर्षीय पुत्र देवकरण और उसकी पत्नी अंतिमबाला की घर के बेडरूम में रक्तरंजित लाश पड़ी थी।

 

जीवाजीगंज पुलिस और एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रीति गायकवाड़ घटना स्थल पर पहुंचे और कमरे से रिवाल्वर के दो खाली खोके और बिस्तर से एक बुलेट जब्त की। मृतक का मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में लिया। सीएसपी एआर नैगी व टीआई रवीन्द्र बारिया ने बताया कि सुसाइड नोट में जिनका जिक्र हैं, उस संदर्भ में परिजनों के बयान लेकर उस दिशा में जांच की जाएगी। घटना में दो केस दर्ज किए गए। एक में मर्ग जांच होगी तथा दूसरे में मृतक देवकरण के खिलाफ पत्नी की हत्या का केस दर्ज किया गया। 

 

बिस्तर पर मृत पड़े थे पति-पत्नी।

 

वारदात से पहले गोली चलाने की रिहर्सल भी की : घटना स्थल पर अलमारी से पुलिस ने 5 पेज का सुसाइड नोट व मृतक का मोबाइल जब्त किया। मोबाइल का पेर्टन पुलिस ने एक्सपर्ट से खुलवाया। उसमें एक वीडियो चौकाने वाला था। वीडियो में पंडिताई करने वाला देवकरण खुद की कनपटी पर रिवाल्वर अड़ाकर गोली चलाने की रिहर्सल करता दिखा। इससे यह प्रतीत हो रहा है कि देवकरण ने कमरे में, जब पत्नी नहीं होगी उस समय रिवाल्वर से गोली चलाने की रिहर्सल की ताकि वह घटना को अंजाम दे सके। वह पत्नी की हत्या और खुद की आत्महत्या का पूरी तरह मन बना चुका था और तैयारी से था। पुलिस ने बताया कि इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि वह रिवाल्वर कहा से लेकर आया था। उसने वह कहीं से खरीदी थी या फिर किसी ने उसे उपलब्ध करायी थी। इस संदर्भ मे दोस्तों से भी पूछताछ होगी। 

 

देशी पिस्टल से खुद को और पत्नी को गोली मारी।

 

 

सुसाइड नोट में लिखा - पत्नी से प्यार करता हूं, इसलिए तय किया दोनों साथ मरेंगे 

मेरी पूर्व प्रेमिका और महिला दोस्त के कारण परिवारिक जीवन तनाव भरा हो गया। दोनों अत्यधिक परेशान करने लगी। रुपए के लिए दबाव बना रही। पंडिताई से जो कमाई हो रही है वह भी दोनों छीन लेती हैं। इस बारे में पत्नी अंतिम बाला को भी बता चुका हूं। उससे बहुत प्यार करता हूं इसलिए यह तय किया कि दोनों साथ ही मरेंगे। यह कदम उठाने के लिए मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना। इसके सिवा मेरे पास दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा था। - (जैसा सुसाइड नोट के बारे में पुलिस ने बताया) 

 

जांच में यह पाया- पत्नी को सोते हुए मारा, कोई संघर्ष नहीं 

  • घटना स्थल पर किसी तरह के संघर्ष की पुष्टि नहीं हुई। देवकरण ने पत्नी को सोते समय कनपटी पर गोली मारी। 
  • देवकरण सीधे हाथ का उपयोग करता था, उसी हाथ से गोली चलाई, हथेली धुलवाकर पुलिस ने यह पता किया। 
  • हत्या से पहले देवकरण ने कैमरे की रील भी गैलरी में जलाई, अवशेष पुलिस ने जब्त किए। फोटो किसके थे जांच होगी। 
  • सुबह साथ मंदिर गए, दोपहर में सेव-टमाटर की सब्जी खाई, हैंडपंप से दोनों पानी भरकर भी लाए थे, यह लोगों ने देखा। 
  • पांच दिन बाद मंगलवार रात को ही देवकरण और अंतिम बाला राजस्थान घूमकर वापस घर लौटे थे। 
  • घर के सदस्य, दोस्त व आसपास के लोग बोले दोनों मिलनसार से थे कभी आपस में झगड़ते भी नहीं देखा। 
  • युवती के माता-पिता बिलखते हुए पहुंचे, मां बोली तुम लोगों ने मेरी बेटी के साथ ये क्या कर दिया। 
     
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना