कार्रवाई / महालक्ष्मी नगर में निगम ने जेसीबी से अवैध निर्माण ढहाए, सड़क पर कब्जा जमा रखा था

नगर निगम ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण ढहाया। नगर निगम ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण ढहाया।
बड़ी संख्या में निगम अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा। बड़ी संख्या में निगम अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा।
X
नगर निगम ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण ढहाया।नगर निगम ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण ढहाया।
बड़ी संख्या में निगम अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा।बड़ी संख्या में निगम अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा।

  • मैन रोड से एडवांस एकेडमी तक प्रस्तावित 100 फीट सड़क की भूमि पर अतिक्रमण था

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 06:49 PM IST

इंदौर. नगर निगम की रिमूवल गैंग ने बुधवार को महालक्ष्मी नगर मेन रोड पर से अतिक्रमण हटाए। यहां 50 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण प्रस्तावित है। इस सड़क को बनाने के लिए रहवासियों ने आंदोलन किया था। अतिक्रमण हटाने का दुकानदारों ने विरोध किया था। उनका कहना था सड़क नहीं होने के कारण कीचड़ से बचने के लिए यहां ब्लॉक लगवाए थे, लेकिन निगम ने उन्हें ही उखाड़ दिया। 100 से ज्यादा अतिक्रमण हटाए गए।


अपर आयुक्त शृंगार श्रीवास्तव और उपायुक्त महेंद्रसिंह चौहान के नेतृत्व में टीम ने सुबह 10.30 बजे बॉम्बे हॉस्पिटल की तरफ से कार्रवाई शुरू की। यहां से बायपास तक की सड़क फोरलेन स्वीकृत है लेकिन पहले एक ही लेन बनी थी, जिसके कारण तुलसी नगर, महालक्ष्मी नगर, राधिका पैलेस, चिकित्सक नगर, निपानिया कांकड़ के हजारों रहवासी प्रतिदिन ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहे थे।

गुमटी व बोर्ड तक हटा दिए
सहायक रिमूवल अधिकारी वीरेंद्र उपाध्याय, बबलू कल्याणे व जोनल अधिकारी अवधेश जैन ने मार्किंग के मुताबिक दुकानदारों का सामान पीछे हटवाया, फिर कार्रवाई हो सकी। यहां पर कुछ गुमटियां और ठेले भी लग गए थे, उन्हें भी हटा दिया। यहां मौजूदा सड़क 50 फीट चौड़ी बनी हुई थी जबकि दूसरी तरफ की सड़क भी इतनी ही चौड़ाई की बनना है। जहां दुकानदारों ने विवाद किया वहां अमले ने टेप से नपती कर बताया और अतिक्रमण हटाया। जेसीबी और पोकलेन मशीनों से 175 कर्मचारियों और दो थानों के बल की मौजूदगी में कार्रवाई की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना