सुसाइड / फांसी पर लटके पति का फंदा काट गर्भवती पत्नी ने नीचे उतारा, दोस्तों की मदद से अस्पताल ले गई, लेकिन नहीं बचा

Nepali youth commits suicide by hanging
X
Nepali youth commits suicide by hanging

  • मामला तुकोगंज थाना क्षेत्र के अमर टेकरी का, मृतक 56 दुकान पर काम करता था 
  • पति को उतारने में पत्नी के पेट में शिशु खिसका, अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा
     

दैनिक भास्कर

Oct 23, 2019, 04:15 PM IST

इंदौर. रात को काम से लौटकर किचन में शराब और सिगरेट पीने गया पति 15 मिनट बाद भी नहीं लौटा तो गर्भवती पत्नी अंदर देखने पहुंची। वहां पति फंदे पर लटका हुआ हिल रहा था। हिम्मत जुटाकर पत्नी ने खुद को संभालते हुए पति के गले का फंदा काटकर उसे नीचे उतार लिया। उसकी सांस चल रही थी। फिर पति के दोस्तों व मकान मालिक को बुलाकर अस्पताल ले गई, लेकिन तब तक पति दम तोड़ दिया। इधर, पति को बचाने के प्रयास में पत्नी के पेट में शिशु खिसकने से उसकी हालत खराब हो गई और उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। 


एमआईजी पुलिस के अनुसार मूल रूप से नेपाल के पर्वत जिले में रहने वाले 20 वर्षीय मिलन थापा निवासी अमर टेकरी ने मंगलवार देर रात फांसी लगा कर जान दे दी।

 

मिलन के दोस्त मीन बहादुर थापा ने बताया कि वह 56 दुकान स्थित कलकत्ता रोल हाउस में 3 साल से काम कर रहा था। पिछले साल उसकी शादी रिशु से हुई है। पत्नी को 9 माह का गर्भ है। रोज की तरह रात 11.30 बजे बाद मिलन दुकान बंद होने पर घर निकला। फिर पत्नी से बातेंं करने के बाद वह रोजाना किचन में जाकर सिगरेट और शराब पीता था। मंगलवार देर रात 1.30 बजे भी वह किचन में गया।

 

जब वह 15 मिनट बाद भी नहीं लौटा तो पत्नी उठकर उसे देखने पहुंची। अंदर जाकर मिलन को फंदे पर टंगा देख पत्नी चीख पड़ी। फिर उसने हिम्मत से काम लिया और किचन पर चढ़कर चाकू से पति का फंदा काट दिया। पति की सांस चलती देख वह पास रहने वाले एक और थापा युवक वह मकान मालिक के बेटे राजकुमार को उठा लाई। वे सभी देर रात मिलन को एक निजी अस्पताल लेकर पहुंची, वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया और शव एमवायएच ले जाने को कहा। दोस्त तड़के 4.30 बजे उसका शव लेकर एमवायएच पहुंचे। 


बेटे का चेहरा देखने की तमन्ना थी
मिलन के दोस्त मीन बहादुर ने बताया कि पति को बचाने के चक्कर में पत्नी रिशु का गर्भस्थ शिशु खिसकने से उसकी हालत बिगड़ गई। उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इधर, दोस्त एंबुलेंस से मिलन का शव नेपाल के लिए लेकर निकले हैं। उसने आत्महत्या क्यों कि यह समझ नहीं आ रहा है। मंगलवार को जब वह काम से निकला था तो काफी खुश था और कह रहा था कि मैं जल्द ही अपने बच्चे का मुंह देखूंगा। वह हर किसी को कहता था कि जल्दी बाप बनने वाला है। एक बड़ी पार्टी देगा। बेटे को अच्छा पढ़ाएगा और फिर उसे अफसर बनाएगा। कुछ लोगों का कहना है कि रात को पत्नी ने उसे ज्यादा शराब पीने से भी मना किया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना