• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Now, on the advertisements shown in the interval, taxis owners will have to pay 60 thousand rupees every year.

मप्र / अब इंटरवल में दिखाए जाने वाले विज्ञापनों पर भी टैक्स हर साल 60 हजार रुपए देना होंगे टॉकीज मालिकों को

Now, on the advertisements shown in the interval, taxis owners will have to pay 60 thousand rupees every year.
X
Now, on the advertisements shown in the interval, taxis owners will have to pay 60 thousand rupees every year.

दैनिक भास्कर

Oct 13, 2019, 07:03 AM IST

इंदौर | नगर निगम के एक नोटिस के कारण शहर के सारे मल्टीप्लेक्स और टॉकीज संचालक उलझन में पड़ गए हैं। निगम ने सभी को नोटिस देकर फिल्म प्रदर्शन के साथ इंटरवल में दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के एवज में टैक्स देने को कहा है। हर साल के 60 हजार रुपए के हिसाब से उन्हें तीन साल के रुपए जमा करने को कहा है। इसके पीछे निगम ने अपने पुराने आउटडोर मीडिया डिवाइस नियम-2017 का हवाला दिया है, जिसमें मनोरंजन कर की तरह मल्टीप्लेक्स संचालकों से फिल्म प्रदर्शन और विज्ञापन दिखाने पर टैक्स देने का जिक्र है।

 

हर स्क्रीन पर 5 हजार, एक मल्टीप्लेक्स पर 1.80 लाख : मल्टीप्लेक्स वालों को हर स्क्रीन पर 5 हजार रुपए देना होंगे। शहर में 8 मल्टीप्लेक्स और 5 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हैं। कुछ मल्टीप्लेक्स में 3 से 5 स्क्रीन हैं। ऐसे में उनके लिए एक साल का टैक्स ही 1 लाख 80 हजार से 3 लाख रुपए तक हो जाएगा। अगर तीन साल का बकाया जुड़ा तो ये हिसाब 9 लाख रुपए तक पहुंच सकता है। 

 

संचालक बोले- पहले भी लगाया था टैक्स : टॉकीज संचालक और सेंट्रल सिने सर्किट एसोसिएशन के पूर्व डायरेक्टर आदर्श यादव के मुताबिक, निगम ने कुछ साल पहले भी मनोरंजन कर लगाया था, तब हम लोगों के विरोध पर इसे वापस लिया। अब फिर ये नया टैक्स लगा दिया है। इससे टॉकीज वालों की मुश्किल हो जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना