--Advertisement--

बीमारी / ​डेंगू पीड़ितों की संख्या 154 पर पहुंची, बुधवार को सामने आए चार नए मरीज



Number of Dengue sufferers reached 154, found 4 new patients on Wednesday
X
Number of Dengue sufferers reached 154, found 4 new patients on Wednesday

जांच के लिए भेजे गए एन-1एच-1 के 11 सैंपल की रिपोर्ट नकारात्मक
 

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 07:32 PM IST

इंदौर. सफाई में नंबर वन इंदौर शहर में डेंगू के मरीजाें की संख्या 154 पर पहुंच गई है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त रिपोर्ट में 4 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। वहीं एन-1एच-1 की जांच के लिए भेजे गए 11 सैंपलों की रिपोर्ट नकारात्मक आई है।

 

  • स्वास्थ्य विभाग के आईडीएसपी शाखा की प्रभारी डॉ. आशा पंडित के अनुसार बुधवार को प्राप्त रिपोर्ट में जिन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है उनमें जंजीरवाला चौराहा क्षेत्र में रहने वाली चार साल की बच्ची भी शामिल है। इसके अलावा वंदना नगर में रहने वाली 24 वर्षीय युवती, अग्रवाल नगर में रहने वाला 14 साल का बच्चा और स्कीम नंबर 78 में रहने वाला 24 वर्षीय युवक शामिल है। 

 

  • एमवाय सहित अन्य सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में बुखार व हाथ-पांव में दर्द की शिकायत वाले मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम ने 19 फॉगिंग मशीन खरीदी है। लेकिन शहर के किसी भी क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव होता दिखाई नहीं दे रहा है।

 

  • वहीं दूसरी ओर कुछ निजी अस्पताल वाले मरीजों को डेंगू का डर दिखाकर उनसे अधिक बिल वसूल रहे है, इस संबंध में दोषी पाए जाने वाले अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई की बात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कही गई है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..