बीमारी / इंदौर में बिल्डर की मौत, स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते जांच के लिए तीन दिन पहले भेजा था सैंपल



One killed in swine flu in Indore
X
One killed in swine flu in Indore

  • सर्दी-जुकाम और बुखार की शिकायत के चलते 9 जनवरी को अस्पताल में किया था भर्ती
     

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:47 PM IST

इंदौर. महावीर नगर निवासी 45 वर्षीय सुमति जैन की मौत हो गई। अस्पताल को स्वाइन फ्लू की आशंका थी इसलिए तीन दिन पहले ही सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जैन पेशे से बिल्डर है। उनके लंग्स नव बीमारी के कारण बिल्कुल काम करना बंद के दिया था। परिवार ने मुंबई से एकमो मशीन भी बुलवा ली थी। 


जानकारी के अनुसार जैन को बुखार आया और 9 जनवरी को विशेष हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। वहां से परिजन बॉम्बे हॉस्पिटल ले आए। यहां उन्हें आईसीयू में भी रखा गया।  डॉक्टरों ने स्वाइन फ्लू जांच के लिए सेम्पल भी भिजवा दिया लेकिन मरीज के फेफड़ों ने बिल्कुल काम करना बंद कर दिया था। 


अस्पताल द्वारा बताया गया कि फेफड़े काम नहीं कर पा रहे है। वे खुद से सांस नहीं ले पाएंगे। परिवार ने संसाधनों की बात की तो डॉक्टरों ने बताया कि एकमो मशीन के जरिए कुछ दिन तक मरीज के सांस लेने की व्यवस्था की जा सकती है लेकिन अस्पताल में यह मशीन उपलब्ध ही नहीं थी।

 

परिवार में व्यक्तिगत प्रयास से मुम्बई से मशीन मंगवाई। रविवार को मशीन बुलवा लो गई थी लेकिन सोमवार को मरीज ने दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि इस साल यह पहली मौत है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने अभी बीमारी की पुष्टि नहीं की है।

 

सोमवार को 7 मरीजों की रिपोर्ट विभाग को मिली। इनमें से 3 पॉजिटिव है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एक मरीज जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है वह स्टेबल है और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं दो पॉजिटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

COMMENT