मां-बाप ने दो लाख रुपए में बेचा, कराया बाल विवाह, पति ने बनाए जबरदस्ती संबंध, कोर्ट ने कहा- दर्ज किया जाएगा केस

dainikbhaskar.com

Apr 16, 2019, 03:48 PM IST

मध्यप्रदेश न्यूज : 5 महीने की प्रेग्नेंट है 12 साल की लड़की

Indore MP News In Hindi : Parents Sold 12 Year Old Girl In 2 Lakh Rupees For Marriage Husband Miseed With Minor

इंदौर (मध्यप्रदेश)। मई 2018 में कोटा (राजस्थान) के एक गांव में माता-पिता ने हम दोनों बहनों का दो लाख रुपए में सौदा कर बाल विवाह करा दिया। पति ने भी जबरदस्ती संबंध बनाए। यह आरोप 12 साल की लड़की ने बाल कल्याण समिति के सामने लगाए। उसने यह बयान 12 अप्रैल को दिया।

समिति ने सोमवार को लड़की के माता-पिता को भी बुलाया, लेकिन उन्होंने ऐसे किसी भी आरोप से इनकार किया। समिति ने मां-बाप और ससुरालवालों के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम के तहत केस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि अगर पति ने जबरदस्ती संबंध बनाए हैं तो उस पर भी केस दर्ज किया जाए।

दादी की मौत पर आई थी घर, फिर 6 मार्च को बिना बताए प्रेमी के साथ चली गई, पिता ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी

दरअसल, ढाई माह पहले दादी की मौत होने पर लड़की अपनी बहन के साथ मायके आई थी। 6 मार्च को वह घर से बिना बताए चली गई। इसके बाद पिता ने बाणगंगा थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई। उन्होंने एक लड़के पर बेटी को ले जाने की आशंका जताई थी, क्योंकि पहले भी वह उसके साथ चली गई थी। उस मामले में कोर्ट केस भी चल रहा है।

समिति अध्यक्ष बोलीं- लड़की को पांच माह का गर्भ भी

कोर्ट में सुनवाई के दौरान लड़की लड़के के साथ आई, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया और बाल कल्याण समिति के सामने ले गई। वहां लड़की ने यह खुलासा किया और माता-पिता के पास रहने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसे जीवन ज्योति संस्था में रखा गया है। बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष माया पांडे ने बताया कि बयान के दौरान पता चला कि लड़की पांच माह की गर्भवती है। अंकसूची और आधार कार्ड के जरिए पता चला कि उसकी उम्र 12 साल है। अंक सूची में जन्मतिथि 2007 दर्ज थी।

X
Indore MP News In Hindi : Parents Sold 12 Year Old Girl In 2 Lakh Rupees For Marriage Husband Miseed With Minor
COMMENT