--Advertisement--

1250 अंकों की प्रोग्रेस रिपोर्ट में पास हुए तो मिलेंगे सफाई के 2500 अंक

Indore News - स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार तीसरी बार नंबर वन आने के लिए नगर निगम ने सबसे अहम बिंदु पर काम शुरू कर दिया है। निगम...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:20 AM IST
Indore News - passed in the 1250 digit progress report 2500 points of cleanliness will be found
स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार तीसरी बार नंबर वन आने के लिए नगर निगम ने सबसे अहम बिंदु पर काम शुरू कर दिया है। निगम ने फाइनल सर्विस लेवल प्रोग्रेस रिपोर्ट पर अंतिम दौर का काम शुरू कर दिया है। हालांकि इससे पहले वह 10 दिसंबर को नवंबर माह की प्रोग्रेस रिपोर्ट भेजेगा। इसके बाद 20 दिसंबर को फाइनल रिपोर्ट भेजेगा। इस रिपोर्ट के 1250 अंक हैं, यानी निगम के लिए यह प्रक्रिया बेहद महत्वपूर्ण है। इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि इस रिपोर्ट के आधार पर ग्राउंड लेवल की हकीकत जानने केंद्र सरकार की टीम जनवरी में आएगी, अगर ग्राउंड लेवल पर हकीकत प्रोग्रेस रिपोर्ट के समान पाई गई तो इंदौर को ढाई हजार अंक (यानी दोगुना अंक) मिलेंगे। यह स्थिति इंदौर को लगातार तीसरी बार नंबर वन पर लाने के लिए बेहद अहम साबित होगी।

1250 अंक सेवन स्टार और ओडीएफ डबल प्लस के लगभग तय

अपर आयुक्त रोहन सक्सेना का कहना है कि निगम को 250 अंक ओडीएफ डबल प्लस के मिल चुके हैं, जबकि एक हजार अंक सेवन स्टार रेटिंग के मिलना हैं। पूरी उम्मीद है कि 900 अंक तो हर हाल में मिलेंगे।

ग्राउंड पर हालात अब भी उतने अच्छे नहीं: ये दस चुनौतियां निगम की राह में हैं रोड़ा

इस बार नंबर वन बनने के लिए निगम की राह इसलिए आसान नहीं है, क्योंकि ग्राउंड लेवल पर इस बार चुनौतियां कई गुना ज्यादा हैं। पिछले साल जो किया था, उससे अलग और ज्यादा काम दिखाना होंगे।

क्या हैं चुनौतियां







...और तैयारी ऐसी : 56 दुकान क्षेत्र में प्लास्टिक बॉटल क्रशर मशीन पर लटका है ताला

निगम ने छह माह पहले एक निजी कंपनी को बतौर डेमो 56 दुकान क्षेत्र में प्लास्टिक बॉटल क्रशर मशीन लगाने की अनुमति दी थी। कंपनी ने संभालना बंद किया। अब निगम 10 जगह लगाएगा।



फोटो जर्नलिस्ट क्लब

 देवल वर्मा

X
Indore News - passed in the 1250 digit progress report 2500 points of cleanliness will be found
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..