इंदौर / अमरनाथ यात्रा के लिए लोग मांग रहे जुलाई के रजिस्ट्रेशन, पर बैंक वाले दे रहे अगस्त के

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 02:21 AM IST



Passengers troubling about Amarnath yatra registration
X
Passengers troubling about Amarnath yatra registration

  • रजिस्ट्रेशन को लेकर परेशान हो रहे यात्री, बैंक का तर्क-जुलाई के खत्म हुए

इंदौर. बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन की उलझन यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। 1 जुलाई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए जम्मू एंड कश्मीर बैंक के पास सिर्फ अगस्त के रजिस्ट्रेशन उपलब्ध हैं। बैंक अधिकारियों का कहना है कि जुलाई के रजिस्ट्रेशन खत्म हो चुके हैं, जबकि ज्यादातर यात्रियों को जुलाई के पहले व दूसरे सप्ताह के रजिस्ट्रेशन चाहिए, ताकि वे जल्दी दर्शन कर लें।

 

बैंक के अधिकारियों के अनुसार प्रतिदिन के 100 कार्ड (50 चंदनवाड़ी रूट और 50 बालटाल रूट) के आए थे। यात्रियों की मांग पर उनकी पसंद की तारीख के रजिस्ट्रेशन उपलब्ध होने पर दिए गए। अब हमारे पास अगस्त के रजिस्ट्रेशन उपलब्ध हैं, जबकि ज्यादातर यात्री जुलाई के रजिस्ट्रेशन मांग रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि अगस्त तक काफी देर हो जाएगी। इसके कारण कई परेशानियां आएंगी। बैंककर्मियों का कहना है कि श्राइन बोर्ड से कोटा तय है। जो रजिस्ट्रेशन उनके पास हैं, वे बांटे जा रहे हैं। नए रजिस्ट्रेशन मंगवाना संभव नहीं है। अब तक तीन हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन बैंक ने दे दिए हैं। 

 

ज्यादातर जत्थे शुरू की तारीख में जाते हैं :
हर साल दस बड़े जत्थे इंदौर से जाते हैं। ये सभी यात्रा शुरू होने से लेकर पहले 15 दिनों के अंदर रवाना होते हैं। ज्यादातर जत्थे से जुड़े लोग दो महीने तक वहां सेवाएं भी देते हैं। इसके अलावा हिमलिंग पिघल जाता है, इसलिए भी लोग शुरू में जाना पसंद करते हैं, ताकि हिमलिंग के दर्शन हो जाएं। इसलिए यात्री जुलाई के रजिस्ट्रेशन मांग रहे हैं, लेकिन बैंक के पास अगस्त के रजिस्ट्रेशन हैं।

COMMENT