• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Police arrested two accused who have been cheated on the name of getting government jobs

अपराध / सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार



Police arrested two accused who have been cheated on the name of getting government jobs
X
Police arrested two accused who have been cheated on the name of getting government jobs

  • कोल इण्डिया लिमिटेड भारत सरकार, कोलकाता में साईट इंजीनियर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर की धोखाधड़ी 
  • बेरोजगार युवक-युवतियों से ठगे लाखों रुपए, फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी करते थे आरोपी 

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 03:51 PM IST

इंदौर. सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों ने कोलकाता स्थित कोल इंडिया लिमिटेड में साइट इंजीनियर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी को अंजाम दिया। 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रूचिवर्धन मिश्र के अनुसार गुलमर्ग सोसायटी में रहने वाले कान्हा पिता राधेश्याम गोयल (24) ने शिकायत की थी कि पालदा में रहने वाले योगेश पिता रामकृष्ण मिश्रा (26) ने उसे कोल इण्डिया भारत सरकार कोलकाता में साइट इंजीनियर के पद पर नौकरी लगवाने का प्रलोभन दिया। नौकरी लगवाने के लिए योगेश ने आवेदक कान्हा से 90 हजार रुपए बैंक खाते में जमा करवा लिए। इसके अलावा आरोपी ने कान्हा के परिजनों से 370000 रुपए नगद भी ले लिए। रुपए लेने के बाद आरोपी ने कान्हा को कोल इंडिया का फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया था। 


आवेदन की जांच के बाद पुलिस ने योगेश मिश्रा और उसके साथी दीपक पिता कमलसिंह राजपूत (24) निवासी पिपलिया जिला राजगढ़ को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी योगेश ने बताया कि वह बीएससी तक पढ़ा है और सतना का रहने वाला है। आरोपी पहले इंदौर में ट्रेड सॉलूशन एडवाईजरी कंपनी में नौकरी करता था बाद में स्वयं नौकरी लगवाने के नाम से लोगों से रुपए ऐंठकर धोखाधडी करने लगा।

 

आरोपी दीपक ने पुलिस को बताया कि वह पहले स्वास्तिक इंवेस्टमेंट मार्ट में काम करता था और बाद में योगेश के साथ मिलकर नौकरी के नाम पर लोगों को ठगने लगा। दोनों आरोपियों ने और भी कई लोगों के साथ नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दिया है जिसकी जांच की जा रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना