--Advertisement--

प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर लोगों को ठगने वाले दो तांत्रिक पकड़ाए, बचने के लिए बदल लेते थे ठिकाना

पुलिस को मिला इनके पास से एक रजिस्टर, 100 से ज्यादा लोगों को ठगने की बात कबूली।

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:56 PM IST

इंदौर. तंत्र क्रिया के जरिए भूत बाधा दूर करने के नाम पर लोगों को ठगने वाले दो बाबाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों दिल्ली से इंदौर आकर लोगों को ठग रहे थे। वे पकड़ने जाने के डर से अपना ठिकाना भी लगातार बदल रहे थे। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर गुरुवार को दोनों बाबाओं को दबोच लिया। दोनों ने 100 से ज्यादा लोगों को ठगने की बात कबूली है।

एएसपी क्राइम ब्रांच अमरेंद्र सिंह ने बताया कि स्टारर्लिग टॉवर की पहली मंजिल पर किराए का ऑफिस लेकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले शमीम पिता अब्दुल गफूर निवासी करावल नगर नई दिल्ली व उसके साथी मयंक पिता बालेस्टर शर्मा निवासी ग्राम धुरावल दौराल जिला मेरठ को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने सरवटे बस स्टैंड पर दीपमाला लॉज में रहना कबूला है। आरोपियों ने बताया कि वह अपनी पहचान छुपाने के लिए समय-समय पर इंदौर में रुकने के लिए जगह बदल लेते थे। वे मूलतः: दिल्ली के रहने वाले हैं और शहर में करीब पांच महीने से भूत प्रेत, बाधा निवारण व बच्चे नहीं होने पर महिलाओं की कोख बाधा निवारण करने का ढोंग कर रहे थे। इन सब के लिए पहले वे ग्राहकों से दो सौ रुपए फीस लेते और बाद में तंत्र क्रिया के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे। अब तक वे सैकड़ों लोगों को अपनी जाल में फंसा चुके हैं। वे लोगों से तंत्र प्रक्रिया और तंत्र की सामग्री के बदले में भी रुपए लेते थे।

पुलिस को मिला रजिस्टर : आरोपियों के ऑफिस की तलाशी लेने पर पुलिस को वहां से एक रजिस्टर मिला है, जिसमें उनके यहां आने वाले ग्राहकों की पूरी जानकारी है। इसके जरिए पुलिस आरोपियों की करतूतों को पता कर पाएगी। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।